बेनीवाल, शेखावत और राहुल कस्वां में से कौन पहुंचेगा लोकसभा? फलोदी बाजार भाव ने चौंका दिया!

Who among Beniwal, Shekhawat and Rahul Kaswan will reach Lok Sabha? Phalodi market price shocked!
Who among Beniwal, Shekhawat and Rahul Kaswan will reach Lok Sabha? Phalodi market price shocked!
इस खबर को शेयर करें

राजस्थान में लोकसभा चुनाव (rajasthan loksabha election 2024) के लिए मतदान संपन्न हो चुके हैं. ऐसे में अब राजस्थान की हॉट सीटों पर लोगों की निगाहें टिकी हैं कि वहां पर बीजेपी-कांग्रेस में से किसकी जीत होगी? इन सीटों पर अब फलोदी सट्टा बाजार (phalodi satta bazaar) के भाव भी सामने आ गए हैं जो काफी चौंकाने वाले हैं. इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि राजस्थान की सबसे हॉट सीटों में से हनुमान बेनीवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत और राहुल कस्वां की सीट पर फलोदी सट्टा बाजार क्या कह रहा है?

फलोदी सट्टा बाजार जोधपुर लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी गजेंद्र सिंह शेखावत की जीत का दावा कर रहा है. इस सीट पर भाजपा का भाव 20- 25 पैसे और कांग्रेस का भाव 4 रुपए है. यानी बीजेपी के शेखावत कांग्रेस के करण सिंह उचियारड़ा के मुकाबले मजबूत स्थिति में हैं.

हनुमान बेनीवाल की सीट पर ऐसा है हाल
जब हमने फलोदी के सटोरिये से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने बताया कि नागौर में RLP सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल का भाव 70 से 80 पैसा व भाजपा की ज्योति मिर्धा का भाव 1.25 रुपये चल रहा है. इस हिसाब से बीजेपी की ज्योति मिर्धा की नागौर सीट पर कमजोर स्थिति बताई जा रही है. हालांकि 2019 में एनडीए के टिकट पर चुनाव जीते हनुमान बेनीवाल के लिए फिर से जीतना काफी चुनौती भरा है.

कस्वां और झाझड़िया के बीच भी है कड़ा मुकाबला
फलोदी सट्टा बाजार के मुताबिक, चूरू लोकसभा सीट पर बीजेपी के देवेन्द्र झाझरिया और कांग्रेस के राहुल कस्वां के बीच कड़ा मुकाबला है. फलोदी सट्टा बाजार में दोनों नेताओं का भाव बराबर चल रहा है. इस हिसाब से कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता कि इस सीट पर किसकी जीत हो रही है.