हेमंत सोरेन के घर मिली BMW कार किसकी है? नाम जानकर चौंक जाएंगे आप

इस खबर को शेयर करें

Hemant Soren BMW Car Dhiraj Prasad Sahu Connection: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन प्रवर्तन निदेशालय (ED) की हिरासत में हैं। पीएमएलए कोर्ट ने उनकी हिरासत पांच दिन और बढ़ा दी है। इस बीच हेमंत सोरेन को लेकर एक खुलासा हुआ है। दरअसल, पिछले दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित घर से एक बीएमडब्ल्यू कार जब्त की थी है।

खास बात यह है कि ये BMW कार उनकी नहीं है। बताया जा रहा है कि ये कार कांग्रेस के एक राज्यसभा सांसद की है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये BMW कार कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू की कंपनी के नाम से रजिस्टर्ड है।

29 जनवरी को मिली थी कार
आपको बता दें कि हेमंत सोरेन को पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया गया था। उन पर जमीन घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। जानकारी के मुताबिक, ईडी के अधिकारियों को 29 जनवरी को हेमंत सोरेन के दिल्ली स्थित मकान से ये कार मिली थी। ईडी ने जब छापा मारा था तो ये कार उनके घर पर खड़ी मिली। जानकारी के अनुसार, ब्लू कलर की बीएमडब्ल्यू एसयूवी पर हरियाणा की नंबर प्लेट लगी है। इसका एक फोटो भी सामने आया है। जिस पर HR26EM2836 लिखा हुआ है।

धीरज साहू के घर से मिला था 350 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश
धीरज प्रसाद साहू का नाम धनकुबेर होने को लेकर चर्चा में है। पिछले साल उनके घर से बड़े पैमाने पर कैश बरामद किया गया था। झारखंड से कांग्रेस के राज्यसभा सांसद धीरज प्रसाद साहू के घर पिछले साल दिसंबर में आईटी विभाग की रेड हुई थी। जिसमें उनके घर से 350 करोड़ रुपये से ज्यादा कैश बरामद किया गया था।

अब बीएमडब्ल्यू कार जब्त होने के बाद ये सवाल उठ रहा है कि ये कार हेमंत सोरेन के गैराज में क्यों खड़ी थी। ईडी ने सोरेन के आवास पर मिली उनकी कार के संबंध में पूछताछ के लिए कांग्रेस सांसद धीरज प्रसाद साहू को भी बुलाया है। उन्हें शनिवार को ईडी के सामने पेश होना होगा।

भाजपा हुई हमलावर
सोरेन के घर मिली इस बीएमडब्ल्यू कार का धीरज साहू से कनेक्शन निकलने पर बीजेपी हमलावर हो गई है। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा- झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के आवास से बरामद बीएमडब्ल्यू कार धीरज साहू की है। संकेत था कि यह काला धन कांग्रेस के खजाने में जाता है, लेकिन हेमंत सोरेन की बीएमडब्ल्यू भी धीरज साहू की निकली। भ्रष्टाचार के दीमक को जड़ से उखाड़ना होगा।

होटवार जेल में बंद हैं हेमंत सोरेन
हेमंत सोरेन इस समय होटवार जेल में बंद हैं। सोरेन के वकील ने बुधवार को चौंकाने वाले खुलासे किए थे। वकील राजीव रंजन ने कहा था कि हेमंत सोरेन को एक बेसमेंट में रखा गया है। जहां एक खिड़की तक नहीं है। इसके साथ ही वहां हवा एक पाइप के जरिए आती है। हेमंत सोरेन के इस्तीफा देने के बाद अब झारखंड के मुख्यमंत्री चंपई सोरेन बनाए गए हैं। सोरेन की पत्नी ने उनकी गिरफ्तारी को षड्यंत्र बताया है। उनका कहना है कि वे जल्द ही हम सभी के बीच होंगे।