‘पिंटू बाबू’ को इतना गुस्सा क्यों आता है? ममता बनर्जी ने बीजेपी के लिए क्यों किया इतना तीखा तंज

Why does 'Pintu Babu' get so angry? Why did Mamata Banerjee take such a sharp dig at BJP?
Why does 'Pintu Babu' get so angry? Why did Mamata Banerjee take such a sharp dig at BJP?
इस खबर को शेयर करें

Mamata Banarjee: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी की केंद्र सरकार पर पलटवार करते हुए कहा कि मैं बीजेपी को पिंटू बाबू कहती हूं. पिंटूबाबू को आखिर इतना गुस्सा क्यों आता है? ममता बनर्जी ने कहा कि 454 केंद्रीय पार्टियां बंगाल में आई हैं. लेकिन मणिपुर में जब महिलाएं घूम रही थीं तो सब कहां थे. कितने लोग हाथरस गए? आपका सारा गुस्सा बंगाल के लिये ही क्यों है. पहले खुद को देखें और देखें कि आपके राज्य में क्या चल रहा है.

असल में ममता बनर्जी ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर कोलकाता स्थित कॉलेज स्क्वायर से डोरिना क्रॉसिंग तक रैली निकाली. इस दौरान जनसभा को सम्बोधित करते हुए ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. ममता ने बीजेपी को पिंटू बाबू कहा लेकिन यह नहीं बताया कि उन्होंने क्यों कहा है.

संदेशखाली को लेकर झूठी अफवाह..?
बीजेपी पर निशाना साधते हुए ममता बनर्जी ने कहा, बीजेपी नेता संदेशखाली को लेकर झूठी अफवाह फैला रहे हैं, लेकिन उनकी पार्टी द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को लेकर खामोश हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य है.

बीजेपी शासित राज्यों में महिलाओं पर अत्याचार?
लोकसभा चुनाव की आधिकारिक घोषणा से पहले महिलाओं के अधिकार को लेकरआयोजित रैली का नेतृत्व करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी द्वारा शासित राज्यों में महिलाओं पर होने वाले अत्याचारों को लेकर वे खामोश हैं. ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल महिलाओं के लिए सबसे सुरक्षित राज्य है. राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस से पूर्व आयोजित इस रैली की थीम ‘महिला अधिकार हमारी प्रतिबद्धता’ थी. यह रैली संदेशखाली की घटनाओं के बीच आयोजित की गई.

ईडी की एक छापेमारी के बाद कुछ लोग डर रहे..
ममता ने अपने भाषण में जस्टिस गांगुली और तापस रॉय को भी लपेटा है. जस्टिस गांगुली पर हमला करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, ‘जज की सीट पर बैठकर वह कहते हैं कि वह बीजेपी में शामिल होंगे? लोगों को मिलेगा न्याय? मैं जज पर तो नहीं बोल सकती लेकिन जजमेंट पर बोल सकती हूं.’ तापस रॉय का जिक्र करते हुए ममता ने कहा कि बीजेपी के वाशिंग पाउडर में धुलकर कुछ लोग साफ हो रहे हैं. ईडी की एक छापेमारी के बाद कुछ लोग डर रहे हैं और बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. मालूम हो कि संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं पर महिलाओं का यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगा है. तृणमूल सुप्रीमो जब मध्य कोलकाता के कॉलेज स्ट्रीट से डोरिना चौराहे तक मार्च निकाल रही थीं तब उन्हें हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन करते देखा गया. रैली में तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी भी मौजूद थे. बीजेपी के राणाघाट दक्षिण से विधायक मुकुत मणि अधिकारी को भी उनके साथ देखा गया.