सरकारी नौकरी में थी पत्नी, पति ने मोबाइल पर भेजे पासवर्ड, लिखा- दूसरी शादी कर लेना और फिर…

इस खबर को शेयर करें

हरदा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh News) के हरदा (Harda Engineer Suicide Case) से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. नौकरी नहीं मिलने से परेशान इंजीनियर ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. मौत के गले लगाने से पहले उसने अपनी पत्नी को WhatsApp पर मैसेज कर लिखा, ‘अपना साथ यहीं तक का था. खुश रहे. किसी नौकरी वाले से दूसरी शादी कर लेना.’ महिला का कहना है कि पति ने अपने लैपटॉप और फोन का पार्सवर्ड भी खुदकुशी से पहले भेजा था. वहीं अब पत्नी ने आरोप लगाया है कि पति फर्जी आईडी बनाकर दूसरे आदमियों से बातें भी किया करता था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

हरदा. मध्य प्रदेश के हरदा में एक इंजीनियर ने खुदकुशी कर ली. युवक नौकरी की तलाश कर रहा था. जॉब नहीं मिलने से दुखी होकर उसने आखिरी में आत्महत्या कर लिया. जान देने से पहले उसने Whatsapp पर अपनी पत्नी को एक हैरान करने वाला मैसेज भेजा. उसने लिखा, ‘मैं जा रहा हूं. अच्छे से रहना. किसी नौकरी वाले से दूसरी शादी कर लेना’. इसके बाद युवक ने फांसी का फंदा लगा लिया. मृतक युवक सतीश बिझाड़े की पत्नी संगीता तिलवारे हरदा वन विभाग वन रक्षक हैं. महाराणा प्रताप कॉलोनी में किराए के मकान में दोनों रहते थे. मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

हरदा में युवक सतीश ने घर में फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया. मृतक अपनी पत्नी संगीता के साथ किराए के मकान में रहता था. रोज वह अपनी पत्नी को वन विभाग के कार्यालय छोड़ने जाया करता था. दो दिन से पत्नी रहटगांव ड्यूटी पर थी. फिर वह अपने मायके आलमपुर गांव आ गई. मृतक ने आत्महत्या से पहले अपने मोबाइल से पत्नी को मेसेज कर दूसरी शादी करने की बात लिखी थी,

पहले पत्नी ने दी थी तलाक की अर्जी, फिर साथ में रहने लगे
मृतक की पत्नी ने घर आकर देखा तो दरवाजा बंद था. अंदर झांकने पर उसने देखा तो पति फंदे से झूल रहा था. फिर पत्नी से डायल 100 को सुचना दी. इसके बाद मृतक युवक के परिजन छिंदवाड़ा से हरदा पहुंचे. परिजनों ने भी मामले में जांच की बात कही है. मृतक सतीश बीझाड़े बीटेक के शिक्षित था और फ़िलहाल उसके पास कोई काम नहीं था. मृतक की पत्नी ने पूर्व में तलाक के लिए अर्जी दी थी पर बाद में दोनों साथ में रहने लगे. मोके पर मौजूद सिटी कोतवाली थाने के एएसआई अशोक ने बताया की मृतक ने अपनी पत्नी को मोबाइल पर मेसेज किया था.

पत्नी ने पति पर लगाया बड़ा आरोप
अब हरदा में महिला वनकर्मी के पति द्वारा आत्महत्या करने की घटना के मामले में नया मोड़ आ गया है. पत्नी समोता तिलवारे ने चर्चा में मृतक पति पर चोंकाने वाला खुलासा किया. मृतक की पत्नी ने बताया कि उसका पति सतीश उसे दो सालों से प्रताड़ित कर रहा था. उसके पति ने एक फर्जी फेसबुक आईडी कंचन महोबिया के नाम से बनाई थी जिसमें वह महिला बनकर दूसरे आदमियों से बातें करता था. महिला का दावा है कि किसी व्यक्ति ने उससे नंबर मांगा तो उसने उसका का ही नंबर वायरल कर दिया. मृतक की पत्नी ने कहा कि नंबर वायरल होने के बाद उसके पास इंटरनेशनल कॉल भी आने लगे थे.

मौत से पहले सतीश ने अपनी पत्नी को मोबाइल पर कई मैसेज किएजिसमें उसने मोबाइल, लेपटॉप के पासवर्ड भी बताए. साथ ही लिखा की वह अपना सपना पूरा करे. आपना साथ यही तक था. मामले में पुलिस ने मृतक के पास से दो पन्ने का सुसाइड नोट भी बरामद किया था. पुलिस ने बताया कि मृतक बेरोजगार था और पत्नी की सरकारी नौकरी थी. इस बात को लेकर भी दोनों में तनातनी रहती थी.