यूपी के 40 जिलों में भारी बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी, जानिए अपने जिले का हाल

Yellow alert issued for heavy rains in 40 districts of UP, know the condition of your district
Yellow alert issued for heavy rains in 40 districts of UP, know the condition of your district
इस खबर को शेयर करें

लखनऊः उत्तर प्रदेश में शनिवार को बारिश होने के बाद आज मौसम विभाग ने रविवार के दिन भी राज्य के 40 जिलों में भारी बारिश होने की संभावना जताई है। इसके लिए मौसम विभाग ने राज्य में येलो अलर्ट जारी कर दिया है। मौसम विभाग ने बारिश का सिलसिला अगले दो दिन तक जारी रहने का आसार दिया है। वहीं विभाग ने बताया है कि पश्चिम यूपी से लेकर पूर्वांचल, अवध और बुंदेलखंड के पास के इलाकों में बारिश हो सकती है।

बता दें कि कल शनिवार के दिन राज्य के कई जिलों में बारिश होने से मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक शनिवार को प्रदेश में करीब 12.8 मिमी बारिश दर्ज की गई है। इसी के चलते अब अगले 24 घंटे भी तेज बारिश की संभावना है। इसी के चलते मौसम विभाग ने राज्य के 40 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य में राजधानी लखनऊ समेत आस पास के सभी इलाकों में भारी बारिश हो सकती है। इस बीच पहाड़ों पर हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से प्रदेश की कई नदियां पानी से घर गई है और उफान पर हैं। इस लिए प्रदेश के कई इलाकों में बाढ़ आने का खतरा भी बना हुआ है।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग ने राज्य के नोएडा, गाजियाबाद, हापुड़, मेरठ, अलीगढ़, बुलंदशहर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, रायबरेली, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अम्बेडकर नगर, गौतम बुद्ध नगर, मथुरा, हाथरस, कासगंज, एटा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, हमीरपुर, महोबा, झांसी, ललितपुर, बांदा, चित्रकूट, प्रयागराज, सोनभद्र, मिर्जापुर, चंदौली, फतेहपुर, वाराणसी, एस आर नगर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, प्रतापगढ़, जौनपुर, गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, गोरखपुर, एस के नगर, बस्ती, कुशीनगर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद और कन्नौज जिलों में भारी बारिश होने की चेतावनी देते हुए लोगों को अलर्ट रहने के लिए कहा है।