मध्यप्रदेश में आज इन जिलों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट, जानें कहां है बिजली गिरने का अंदेशा

इस खबर को शेयर करें

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कल पूरे दिन बारिश होती रही। राजधानी भोपाल के साथ इंदौर में भी मूसलाधार बारिश हुई। लगातार हो रही बारिश के चलते कई घरों में पानी भी घुस गए। पौड़ी पतौरा में पेड़ पर बिजली गिरने से 3 लोगों की मौत भी हो गई है। मौसम विभाग का कहना है कि आज पूरे राज्य में मानसून एक्टिव रहेगा। बारिश से तापमान में गिरावट भी दर्ज की जाएगी।

अगले 24 घंटों में इन जिलों में होगी बारिश
बैतूल, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, उज्जैन, देवास, मंदसौर और नीमच में बारिश की संभावना है।

इन जिलों में बिजली गिरने का अंदेशा
मौसम विभाग ने रीवा, शहडोल, उज्जैन, इंदौर, भोपाल, नर्मदापुरम संभागों के जिलों में तथा कटनी जिले में कहीं-कहीं बिजली गिरने का अंदेशा जताया है ।

येलो अलर्ट जारी
बैतूल, बुरहानपुर, खण्डवा, खरगोन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, उज्जैन, देवास, मंदसौर और नीमच जिलों में येलो अलर्ट जारी। इन इलाकों में हो सकती है भारी बारिश।

अगले एक हफ्ते तक बारिश की संभावना
मौसम विभाग ने आज के मौसम को लेकर अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि नर्मदापुरम, उज्जैन, इंदौर, ग्वालियर संभाग के कई जिलों में बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने कहा है कि अगले एक हफ्ते तक राज्य के कई जिलों में बारिश होती रहेगी।

पश्चिमी विक्षोभ से बदल रहा मौसम का मिजाज
मौसम विभाग का कहना है कि मौसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के कारण हो रहा है। अचानक से नमी बढ़ने से झमाझम बारिश देखने को मिल रही है। सनद रहे कि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने से और अरब सागर में चक्रवाती घेरा बनने से कुछ दिन ऐसे ही बारिश होती रहेगी।