यूपी में योगी सरकार ने किसानों को दिया शानदार तोहफा, खत्म हो गई विपक्ष की राजनीति

Yogi government gave a wonderful gift to the farmers in UP, the politics of the opposition is over
Yogi government gave a wonderful gift to the farmers in UP, the politics of the opposition is over
इस खबर को शेयर करें

UP Budget 2023: उत्तर प्रदेश विधानसभा में बुधवार को बजट पेश किया गया था. योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना (Suresh Khanna) ने सत्र के दौरान बजट भाषण पढ़ा. इस बजट पेश होने के बाद सीएम योगी ने कहा कि हमने बजट में अपने संकल्प पत्र के 132 वादों में से 110 वादे पूरे कर दिए हैं.

बजट पेश में किसानों के लिए भी बड़ा तोहफा दिया गया. इसका एलान सीएम योगी ने अपने प्रेस कॉफ्रेंस के दौरान किया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश के निजी नलकूप से जुड़े हुए अन्नदाता किसानों को पिछले बजट में विद्युत बिल में 50 प्रतिशत की छूट दी गई थी. आने वाले समय में इसमें 100 प्रतिशत छूट देने के लिए वर्तमान बजट में प्रस्ताव किया गया है. यानी योगी सरकार ने बजट में किसानों के लिए बिजली बिल माफ करने का एलान कर दिया है.

फ्री सिलेंडर का एलान
जबकि सीएम योगी ने राज्य में होली और दिपावली पर एक-एक फ्री गैस सिलेंडर देने का भी एलान किया है. सीएम योगी ने कहा, “हम लोग एक नई योजना का विस्तार करने जा रहे हैं और वह है उज्जवला योजना के लाभार्थियों को, जो प्रदेश के अंदर करीब 1 करोड़ 74 लाख हैं. उन्हें दिपावली और होली पर उज्जवला योजना का एक-एक एलपीजी का सिलेंडर फ्री में उपलब्ध कराने की व्यवस्था करने जा रहे हैं. इसके लिए धनराशि की व्यवस्था हमलोगों ने तीन हजार 47 करोड़ 48 लाख रूपये इस बजट में हमलोगों ने की है.”

संकल्प पत्र के वादों पर उन्होंने कहा कि बजट में लोक कल्याण संकल्प पत्र में किए गए 130 में से 110 वायदों को समाहित किया गया है. जिनके लिए 64 हजार करोड़ की राशि का प्रावधान किया गया है. बता दें सीएम योगी ने जब फ्री सिलेंडर और बिजली बिल माफ करने का एलान किया तो दोनों डिप्टी सीएम भी वहां मौजूद थे.