अखिलेश यादव पर भड़के ओमप्रकाश राजभर, बोलेः ये सपा वाले कुछ भी अंट शंट…

Omprakash Rajbhar got angry on Akhilesh Yadav, said: These SP people are ant shunt anything...
Omprakash Rajbhar got angry on Akhilesh Yadav, said: These SP people are ant shunt anything...
इस खबर को शेयर करें

Caste Census In UP: यूपी की सियासत में इन दिनों जातीय जनगणना की मुद्दा गर्माया हुआ है. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) सड़क से लेकर सदन तक इस मुद्दे को पूरे दम के साथ उठाने की कोशिश कर रही है. जिसे लेकर अब सुहेलदेव समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) का बयान सामने आया है. राजभर ने कहा कि हम तो पिछले 20 सालों से जातिवार जनगणना (CAste Census) के पक्ष में हैं, जब से सुभासपा बनी है तब से इस बात को कहते हैं, लेकिन जब अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) खुद सत्ता में थे तब उनको इसके लिए मुहिम शुरू करनी चाहिए थी.

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि हम पिछले 20 सालों से जब से हमारी पार्टी बनी है तभी से जातीय जनगणना की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी तमाम जातियां हैं जिनकी गिनती ही नहीं है. उन्होंने सपा की मांग पर निशाना साधते हुए कहा कि जब अखिलेश यादव जी मुख्यमंत्री थे तब इनको जातीय जनगणना की बात गले से नीचे नहीं उतरी, जब ओम प्रकाश राजभर इसके लिए पूरे प्रदेश में आंदोलन करता था, जब सपा कांग्रेस को समर्थन दे रही थी. बसपा-सपा दोनों तब वहां से बजट ला करके तब इनको जातिवार जनगणना कराने के लिए एक मुहिम शुरू करनी चाहिए थी.

राजभर ने कहा कि जब ये लोग सत्ता में होते हैं तब इसकी याद नहीं आती लेकिन अब ये सत्ता के मद में व्याकुल भारत हैं. जब सत्ता से बाहर होते हैं तब इनको याद आता है. उन्होंने कहा कि सामाजिक न्याय समिति की रिपोर्ट की एक साथ भी चर्चा नहीं यह अति पिछड़ों का हक लूटने वाले लोग हैं. अखिलेश यादव जी की जुबान पर कभी 27 फीसदी ओबीसी आरक्षण को बांटने की बात नहीं है.

ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि जब वो सरकार में थे तब उन्होंने जातीय जनगणना क्यों नहीं कराई. ‘ना नौ मन गेहूं हो ही, ना राधे गमन जाएंगे.’ जब सरकार बनी तो केवल यादव जी दिखाई देंगे जो उन्हें वोट दे रहा है वो भी उन्हें नहीं दिखाई देता.