छत्तीसगढ़ में चाइनीज मांझे से गला कटने से युवक की मौत

Youth dies due to throat slit by Chinese manjha in Chhattisgarh
Youth dies due to throat slit by Chinese manjha in Chhattisgarh
इस खबर को शेयर करें

दुर्ग। ज़िले में चाइनीज मांझे से गला कटने से एक युवक की मौत हो गई। युवक 5 साल के छोटे बच्चे को बाइक में बैठकर कहीं जा रहा था। बच्चा भी सड़क पर गिरकर गंभीर रूप से घायल हो गया है। खास बात यह है कि प्रदेश में मांझे से पहली बार कोई मौत हुई है। दरअसल, जी केबिन चरोदा निवासी अजय तांडेकर पिता विरेंद्र का मांझे से गला कट गया। आसपास के लोगों ने उसे लहूलुहान हालत में लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल सुपेला पहुंचाया। वहां से उसे दुर्ग जिला अस्पताल भेजा गया। जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

घटना जी केबिन चरोदा की है। देव बलौदा जाने वाली सड़क के पास कुछ लड़के पतंग उड़ा रहे थे। इसी दौरान अजय अपनी बाइक में पीछे छोटे बच्चे को बैठाकर कहीं जा रहा था। अचानक पतंग का मांझा उसके गले से फंस गया। अजय की बाइक आगे जाने से मांझा उसके गले में कस गया और गले को काट दिया।

अजय लहू लुहान होकर बाइक सहित वहीं गिर गया। इससे बच्चे के सिर में भी गहरी चोट आई। आसपास के लोगों ने तुरंत 112 को फोन करके बुलाया। दोनों को लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया। यहां डॉक्टरों ने प्राथमिक इलाज के बाद उसे दुर्ग जिला अस्पताल रेफर कर दिया। दुर्ग में डॉक्टरों ने उसे बचाने का काफी प्रयास किया, लेकिन गला अधिक कट जाने और खून बह जाने से उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं पांच साल के बच्चे की हालत गंभीर बनी हुई है।

इस पूरे मामले में दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल ने घटना पर दुख व्यक्त करते हुए जिला प्रशासन को प्रतिबंधित चाइनीज समान पर ठोस कार्यवाही करने के निर्देश देने की बात कही है। उन्होंने कहा की पूरे देश में चयानीज सामान पर प्रतिबंध लगा हुआ है। जिला प्रशासन को इस विषय में गंभीरता दिखाते हुए तत्काल कार्यवाही करनी चाहिए।