यूट्यूबर मनीष कश्यप को पटना हाईकोर्ट से मिली जमानत, कभी भी हो सकते हैं बेउर जेल से रिहाई

YouTuber Manish Kashyap gets bail from Patna High Court, can be released from Beur jail any time
इस खबर को शेयर करें

पटना : आखिकार नौ महीने बाद यूट्यूबर मनीष कश्यप को जमानत मिल गई। वो कभी पटना के बेऊर जेल से बाहर आ सकते हैं। वैसे, गुरुवार को उनकी रिहाई संभव है। पटना हाईकोर्ट से दो मामलों में मनीष को जमानत मिली है। आर्थिक अपराध इकाई (EOU) के दो मामलों में पहले से ही जमानत मिल चुकी है। मनीष कश्यप को सिविल कोर्ट से भी सभी मामलों में जमानत मिल चुकी है। इसके बाद से माना जा रहा था कि जेल से रिहाई हो सकती है। उम्मीद है कि वो बेऊर जेल से 21 दिसंबर को बाहर आ सकते हैं।

18 मार्च 2023 को किया था सरेंडर

तमिलनाडु के फेक वीडियो मामले में यूट्यूबर मनीष कश्यप ने 18 मार्च 2023 को सरेंडर किया था। कुछ दिन मदुरई जेल भी रहे। फिर पटना के बेऊर जेल लाए गए। तब से वहीं बंद है। तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों के साथ मारपीट का फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करने का आरोप लगा था।

मनीष के घर की हुई थी कुर्की-जब्ती

बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने मनीष कश्यप के खिलाफ FIR दर्ज की थी। इस केस में बिहार में जबर्दस्त छापेमारी की गई थी। कई दिनों तक मनीष कश्यप अंडरग्राउंड भी रहे। बाद में बेतिया पुलिस ने 18 मार्च को दूसरे केस में मनीष के घर की कुर्की जब्ती की थी। इसके बाद उन्होंने स्थानीय थाने में सरेंडर कर दिया।

पटना के बेऊर जेल में यूट्यूबर मनीष

यूट्यूबर मनीष कश्यप के सरेंडर के तुरंत बाद तमिलनाडु पुलिस की टीम भी पटना पहुंची। ट्रांजिट रिमांड पर 30 मार्च को तमिलनाडु पुलिस अपने साथ लेते गई। कुछ दिनों तक मदुरई जेल में भी रहे। अगस्त में बेतिया कोर्ट ने मनीष को बिहार की जेल में ही रखने के आदेश दिया था। तब से ही मनीष कश्यप पटना के बेऊर जेल में है। अब पटना हाईकोर्ट से उनको जमानत मिल गई है।