खतरनाक सांपों से भरी नदी के बीच फंस गया शख्स, तभी वनमानुष ने ऐसे बचाई जान…

इस खबर को शेयर करें

सोशल वायरल. वैसे तो जानवरों में कुत्ते को इंसान का सबसे अच्छा दोस्त माना जाता है. अपने घर की रखवाली के लिए भी लोग कुत्तों को पालते हैं. लेकिन कई बार इंसानों के काम कुछ ऐसे जानवर भी आ जाते हैं, जिन्हें हम खतरनाक और खूंखार समझते हैं. सोशल मीडिया पर कुछ दिनों पहले एक ऐसी ही घटना सामने आई थी, जिसमें एक शख्स की जान वनमानुष ने बचाई थी. वनमानुष ने इस शख्स की जान बचाने के लिए अपनी जान दांव पर लगा दी थी. दरअसल, सोशल मीडिया पर एक तस्वीर बहुत तेजी से वायरल हुई थी. इस तस्वीर में एक वनमानुष शख्स की तरफ हाथ बढ़ाता दिख रहा है. रिपोर्ट्स के अनुसार, उस शख्स की मदद के लिए वनमानुष ने हाथ आगे बढ़ाया था.

दरअसल, वह शख्स सांपों से भरी एक नदी में फंस गया था. बोर्निया के एक संक्षित वन क्षेत्र में यह वनमानुष सांप से संक्रमित नदी के बीच में फंसे आदमी को बचाने पहुंच गया था. फोटोग्राफर अनिल प्रभाकर ने इस तस्वीर को अपने कैमरे में कैद की थी. अनिल प्रभाकर इस वन क्षेत्र में अपने दोस्तों के साथ जंगल सफारी के लिए गए हुए थे.

सीएनएन से बातचीत में अनिल प्रभाकर ने बताया कि वन के उस क्षेत्र में ढेर सारे सांपों के होने की रिपोर्ट मिली थी. वार्डन वहां से सांपों को हटाने के लिए आया था. उन्होंने देखा कि एक वनमानुष उनके बहुत नजदीक आ गया था. इसके बाद उसने वार्डन की ओर मदद के लिए हाथ दिया. इसे देखकर मैंने इस पल को अपने कैमरे में कैद कर लिया. उन्होंने बताया कि यह पल वाकई काफी भावुक कर देने वाला था.

इस तस्वीर को देखकर आपको भी यकीनन जानवरों से प्यार हो जाएगा. तस्वीर देखने के बाद आप ये सोचने पर मजबूर हो जाएंगे, जानवर इंसानों की बोली-भाषा भले ही न समझता हो, लेकिन वह इंसान के दुख-दर्द को भली-भांति और अच्छी तरह से समझता है.