खुशखबरी: सर्राफा बाजारों में बढ़ी हलचल, सोने का भाव फिर हुआ कम, यहां देखे

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: अगर आप सोना-चांदी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। सोने का भाव आज फिर कम हो गया है। सोना खरीदने के लिए आज का दिव बहुत अच्छा है। सोने की कीमत आज 46,120 रुपए प्रति दस ग्राम हो गई है। हालांकि चांदी की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। आज चांदी का भाव 67,800 रुपए हो गया है।

आज सोने का भाव क्या हैै
सोने का भाव कई दिनों से लगातार गिर रहा है। ऐसे में भारतीय सर्राफा बाजार में हलचल तेज हो गयी है। चांदी की कीमत में भी इस महीने भारी गिरावट आई है। बीते दिनों सोने का रेट एक हजार रुपये से ज्यादा कम हो गया था तो वहीं चांदी का दाम में भी एक हजार रुपये की कमी आई थी। वहीं आज फिर सोने की कीमत में कमी आई है। हालांकि चांदी के रेट मंहगे हो गए।

सोना- चांदी का भाव
सोना-चांदी का दाम में लगातार उतार-चढ़ाव के बीच आज इंडिया बुलियन एंड ज्वेलरी एसोसिएशन के अनुसार, गोल्ड रेट में कमी आयी है, वही चांदी की कीमत में बढ़ोतरी हुई है।

आज चांदी का भाव क्या
आज यानी 23 June 2021 को चांदी की कीमत में .20 रुपए की बढ़ोतरी होने के बाद चांदी 200 रुपए मंहगी हो गई है। आज चांदी का आज का भाव 67,800 रुपए तक पहुंच गया, जबकि बीते दिन चांदी 67,600 था। बता दें कि दो दिन पहले
सिल्वर की कीमत में 1000 रुपए की कमी आने के बाद कीमत गिरकर 67 हजार 600 रुपये प्रति किलोग्राम पर पहुंच गयी थी, उसके बाद से बदलाव नही हुआ था।
आज सोना कितने रुपए तक पहुंचा

सोने की कीमतों में इसके पहले दो दिनों में 1000 रुपये से ज्यादा की कमी आई थी। पहले दिन 1120 रुपए तो अगले दिन 10 रुपए सोने के भाव में कम हो गए। वहीं 100 रुपए कम हुए हैं। ऐसे में सोना प्रति 10 ग्राम 46,120 रुपए का हो गया है।