मध्यप्रदेश में पत्नी को सरपंच चुनाव में दहशत फैलाकर जिताने के लिए लाए हथियार, पति समेत 4 गिरफ्तार

इस खबर को शेयर करें

भिंड: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव (Panchayat Election) को लेकर सरगर्मियां तेज हो गई हैं. राजनीतिक दल (Political Parties) अपने-अपने प्रत्याशी को जिताने के लिए एड़ी चोटी तक दम लगा रहे हैं. चुनाव जीतने के लिए प्रत्याशी धनबल या बहुबल का उपयोग भी कर रहे हैं. इसी बीच भिंड (Bhind) जिले के अटेर क्षेत्र के ग्राम जमसारा में सरपंच पद के प्रत्याशी पति और उसके साथियों को पुलिस ने अवैध हथियारों के साथ धर दबोचा है. ये हथियार चुनाव प्रभावित करने के लिए इकट्ठा किए गए थे. पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है.

मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने की कार्रवाई
भिंड के एसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया अटेर थाना पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि क्षेत्र के प्रतापपुरा के खंडहर पड़े रेस्ट हाउस में कुछ अपराधिक तत्व अवैध हथियारों के साथ डकैती की योजना बना रहे हैं. इस सूचना पर थाना अटेर, सुरपुरा और पावई थाना पुलिस ने संयुक्त रूप में बताए गए स्थान पर छापा मारा. इस बीच मुखबिर ने फिर सूचना दी कि संदिग्ध आरोपी एक चार गाड़ी में बैठकर निकल गए हैं और तोर का पुरा रोड पर पुरानी बिल्डिंग की बाउंड्री के अंदर गाड़ी में छिपे हैं. इस जानकारी पर पुलिस आगे बढ़ी और घेराबंदी कर जब आरोपियों के पास पहुंची. पुलिस को देखकर उन्होंने भागने का प्रयास किया. सक्रियता दिखाते हुए पुलिस ने 4 आरोपियों को धर दबोचा.

इतने हथियार बरामद किए गए
पकड़े गए आरोपियों के पास से तलाशी में एक बन्दूक 306 बोर, तीन कारतूस, जिन्दा राउण्ड 306 बोर और अन्य हथियार बरामद किए गए. पुलिस को पूछताछ में पता चला कि गिरफ्तार आरोपियों में भूपेंद्र नरवरिया की पत्नी कविता जमसारा पंचायत से सरपंच के पद पर चुनाव लड़ रही है. उसके साथ पकड़े गए तीन अन्य आरोपी दलवीर सिंह नरवरिया, ब्रिजेंद्र सिंह नरवरिया और भूपेंद्र का भाई अरविंद सिंह नरवरिया हैं. एक अन्य आरोपी अजय बोहरे मौका पाकर फरार हो गया. आरोपियों ने बताया की उन्होंने ये हथियार चुनाव से पहले अपनी दहशत बनाने के लिए जमा किए थे. पुलिस ने इस मामले में विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही पुलिस पांचवें फरार आरोपी की तलाश भी कर रही है.