मध्य प्रदेश में हुई पेट्रोल-डीजल की किल्लत! कर ले तैयारी वरना…

इस खबर को शेयर करें

भोपालः मध्य प्रदेश पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र लिखा है. इस पत्र में कहा गया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों (PSU) द्वारा पर्याप्त मात्रा में तेल की आपूर्ति नहीं की जा रही है. जिसकी वजह से राज्य में तेल की किल्लत हो रही है. पेट्रोल पंप एसोसिएशन ने पत्र में ये भी कहा है कि जल्द ही राज्य में धान और सोयाबीन की बुवाई होनी है. ऐसे में डीजल की खपत 3-4 गुना बढ़ने वाली है. ऐसे में पेट्रोल डीजल की सप्लाई बाधित होने से बुवाई भी प्रभावित हो सकती है.

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने मुख्य सचिव को लिखे पत्र में आरोप लगाया है कि सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों द्वारा पर्याप्त सप्लाई ना किए जाने के चलते राज्य में पेट्रोल डीजल की भारी किल्लत चल रही है. एसोसिएशन ने कहा है कि यदि हालात नहीं सुधरे तो राज्य में पेट्रोल डीजल की सप्लाई बाधित हो सकती है. एसोसिएशन ने कहा है कि पंचायत और नगरीय निकाय चुनाव के चलते राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू है और चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए सभी जिला प्रशासन ने पेट्रोल पंप संचालकों को एक निर्धारित मात्रा में पेट्रोल डीजल का स्टॉक रखने के निर्देश दिए गए हैं. इसे लेकर भी पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन चिंतित है.

पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने आरोप लगाया कि पूरा भुगतान करने के बावजूद तेल कंपनियां पेट्रोल डीजल की सप्लाई नहीं कर रही हैं. तेल कंपनियों का तर्क है कि भारी नुकसान होने की वजह से वह तेल सप्लाई देने में असमर्थ हैं. पेट्रोल पंप डीलर एसोसिएशन ने मुख्य सचिव से इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की है.