राकेश टिकैत के केबिन में एसी और कारपेट देख छिड़ी बहस, लोगो ने…

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्‍ली की सीमाओं पर चल रहे किसान आंदोलन के लगभग 7 महीने पूरे हो गए है। दिल्ली की सीमाओं पर किसान टेंट लगाकर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। ऐसे में सोशल मीडिया पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत की एक फोटो वायरल हो रही है। जिसमें उनके केबिन में एसी और कारपेट नजर आ रही हैं। उनकी यह तस्वीर सामने आने के बाद लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया सोशल मीडिया पर देनी शुरू कर दी।

एबीपी न्यूज की एंकर आस्था कौशिक ने यह तस्वीर ट्वीट करते हुए लिखा कि दिनभर दौड़-धूप करने के बाद मेहनतकश किसान कम से कम वातानुकूलित शामयाना तो डिजर्व करता ही है। बाकी कार्पेट, गद्दे तो इतनी बड़ी बात नहीं है…अब बेकार का हल्ला न करें। एंकर के इसी ट्वीट पर कटाक्ष करते हुए एनडीटीवी के पत्रकार शोहित मिश्रा ने लिखा कि, ‘सही बात है…किसान AC में कैसे सो सकता है..किसान का काम केवल आत्महत्या करना और भूखा, गरीब रहना है। AC में बैठना, करोड़ों रुपयों के गाड़ियों में घूमना, लाखों रुपयों का सूट पहनना नेताओं का काम है.. आखिर उनसे सवाल कैसे पूछ सकता है कोई.. सवाल तो किसानों से पूछा जाएगा..समझ सकते हैं।

एबीपी न्यूज़ के पत्रकार बृजेश राजपूत ने भी इस पर लिखा कि खुली चुनावी रैलियों में मंच पर खड़े चार से आठ AC किसी को नहीं दिखते, सात महीने से घर से दूर पड़े आंदोलनकारी किसान के तम्बू का AC दिख गया .. वाह।

सही बात है…किसान AC में कैसे सो सकता है..किसान का काम केवल आत्महत्या करना और भूखा, गरीब रहना है..
AC में बैठना, करोड़ों रुपयों के गाड़ियों में घूमना, लाखों रुपयों का सूट पहनना नेताओं का काम है.. आखिर उनसे सवाल कैसे पूछ सकता है कोई.. सवाल तो किसानों से पूछा जाएगा..समझ सकते हैं.. https://t.co/JBWRIFaFMN

पत्रकार अजीत अंजुम ने किसान नेता राकेश टिकैत इस तस्वीर पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा कि, ‘फ़क़ीर होकर 365 दिन में 965 बार कपड़े बदलते हैं तो कोई दिक्कत नहीं। केदारनाथ के ध्यान गुफा में चार कैमरे के सामने बैठकर कनखी से देखते ध्यानी जी से दिक्कत नहीं। कई एकड़ वाले बंगले से महल में शिफ्ट होने की तैयारी से भी दिक्कत नहीं। दिक्कत ये है किसान फ़क़ीर की तरह क्यों नहीं।

फ़क़ीर होकर 365 दिन में 965 बार कपड़े बदलते हैं तो कोई दिक्कत नहीं .
केदारनाथ के ध्यान गुफा में चार कैमरे के सामने बैठकर कनखी से देखते ध्यानी जी से दिक्कत नहीं .

एक टि्वटर हैंडल से ट्वीट किया गया कि देश की अर्थव्यवस्था खराब करके, हाईवे जाम करके, लाखों-करोड़ों लोगों को रोज परेशान करके, हाईवे पर अपना बढ़िया टेंट लगाकर एसी लगाकर, गद्दा लगाकर, बढ़िया खा पीकर साहब सो रहे हैं। @Rajendr62226526 ट्विटर हैंडल से राकेश टिकैत का मजा लेते हुए गया लिखा गया कि कड़ी धूप में किसान आंदोलन करता देश का सबसे गरीब किसान। अरे एसी की Cooling बढ़ाइए।