राजस्थान में इन RAS की किस्मत का खुला पिटारा, बने IAS, देखें लिस्ट

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। प्रदेश में मंत्रिमण्डल पुर्नगठन (Rajasthan cabinet reshuffle) के बाद अब राजस्थान प्रशासनिक सेवा (RAS) के अधिकारियों की भी किस्मत खुल गई है। राजस्थान प्रशासनिक सेवा के कुल 17 अधिकारी अब प्रमोट होकर आईएएस बन गए हैं। 17 आरएएस अफसरों के भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) में पदोन्नत होने को लेकर केंद्र सरकार की ओर से मंगलवार को नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

IAS के रूप में रहेगा राजस्थान काडर
अच्छी बात यह है कि केंद्र सरकार की ओर से प्रमोट किए गए राजस्थान प्रशासनिक सेवा के यह अधिकारी प्रमोट होकर राजस्थान में रहेंगे। यानी पदोन्नति के साथ ही इन अफसरों का IAS के रूप में काडर राजस्थान ही रहेगा। बता दें कि आईएस के रूप में प्रमोट हुए दो अफसर वो हैं, जो पति-पत्नी है। इस सूची में पति-पत्नी की जोड़ी इकबाल खान व डॉ. रश्मि शर्मा का नाम भी शामिल हुए है। वहीं महिला के तौर पर देखा जाएं, तो कुल चार महिला अफसरों को प्रमोशन मिली है।

ये बने IAS
उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार की ओर से प्रमोट किए गए अधिकारी में नरेंद्र गुप्ता ,प्रेमसुख विश्नोई, अनिल कुमार अग्रवाल, टीकमचंद बोहरा, हरजीलाल अटल, महावीर प्रसाद मीना, रामअवतार मीना, रामदयाल मीना, खजान सिंह, एमएल चौहान, डॉ. रश्मि शर्मा, लक्ष्मी नारायण मंत्री, इकबाल खान, कल्पना अग्रवाल, डॉ. मनीषा अरोड़ा, सुनील शर्मा और पुष्पा सत्यानी है।