Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा बिकने वाली 3 गाड़ियां, मिलते हैं ये जबर्दस्त फीचर्स, कीमत 3.4 लाख से शुरू

3 best selling vehicles of Maruti Suzuki, get these great features, price starts from 3.4 lakhs
3 best selling vehicles of Maruti Suzuki, get these great features, price starts from 3.4 lakhs
इस खबर को शेयर करें

Maruti Suzuki Best Selling Car: हमेशा की तरह अक्टूबर 2022 में भी कारों की बिक्री में मारुति सुजुकी नंबर वन कंपनी रही है. महीने भर सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 गाड़ियों में से 7 अकेले मारुति सुजुकी की रही है. सबसे ज्यादा बिक्री कंपनी की हैचबैक कारों की हो रही है. अगर आप सबसे ज्यादा बिकने वाली 5 गाड़ियों पर नजर डालेंगे तो इनमें से ऊपर की 4 हैचबैक ही हैं. अगर आप भी एक नई गाड़ी खरीदने की सोच रहे हैं, तो क्यों न ऐसी कार को चुना जाए जिसे सबसे ज्यादा खरीदा जा रहा है. यहां हम आपको मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा बिकने वाली 3 कारों के बारे में बता रहे हैं. यह तीनों सिर्फ मारुति ही नहीं, देश की भी सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियां हैं.

1. मारुति सुजुकी ऑल्टो
अक्टूबर 2022 में सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी कार ऑल्टो है. यह दो वेरिएंट में आती है- Alto 800 और Alto K10. कार निर्माता ने हाल ही में ऑल्टो K10 को अपडेट किया है. मारुति सुजुकी ने पिछले महीने ऑल्टो की 21,260 यूनिट्स बेची हैं. बता दें कि ऑल्टो 800 की कीमत 3.40 लाख रुपये से शुरू होती है. इस कार के टॉप वेरिएंट में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कीलेस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो जैसे फीचर्स मिलते हैं.

2. मारुति सुजुकी वैगन आर
Maruti Suzuki Wagon R लंबे समय से कंपनी की एक बेस्ट सेलिंग कार रही है. अक्टूबर 2022 में यह Maruti Suzuki के लिए दूसरी सबसे अधिक बिकने वाली कार है. पिछले महीने इसकी 17,945 यूनिट्स बिकी हैं. मारुति की इस हैचबैक में 7 इंच का टचस्क्रीन डिस्प्ले, चार स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और फोन कंट्रोल और 14 इंच के अलॉय व्हील मिलते हैं.

3. मारुति सुजुकी स्विफ्ट
अक्टूबर 2022 में तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली मारुति सुजुकी मॉडल स्विफ्ट हैचबैक है. मारुति सुजुकी ने पिछले महीने इसकी 17,231 यूनिट्स की बिक्री की. इसकी कीमत 5.92 लाख रुपये से शुरू होती है. स्विफ्ट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स हैं.