देश के इन 2 बड़े शहरों में लांच हुआ 5G, फ्री में मिलेगा अनलिमिटेड डाटा

5G launched in these 2 big cities of the country, unlimited data will be available for free
5G launched in these 2 big cities of the country, unlimited data will be available for free
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली. मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई, वाराणसी और नाथद्वारा में जियो ट्रू5G सेवाओं के सफल बीटा-लॉन्च के बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) की टेलीकॉम इकाई रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने बेंगलुरु और हैदराबाद में भी ट्रू 5G लॉन्च कर दिया है. यह दोनों ही शहर भारत के साइबर और डिजिटल हब माने जाते हैं. ट्रू5जी की असली परीक्षा इन्हीं शहरों में होगी.

कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि जियो ट्रू5G पहले से ही 6 शहरों में लाखों यूजर्स द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है और इसकी प्रतिक्रिया बेहद सकारात्मक है. ग्राहकों की प्रतिक्रिया के आधार पर जियो लगातार अपने नेटवर्क को और मजबूत बना रहा है. जियो अपनी ट्रू5G सेवाओं को फेज वाइज तरीके से शुरू कर रहा है, ताकि ग्राहकों को सर्वोत्तम अनुभव दिया जा सके.

मिल रही है 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस के बीच स्पीड
जियो का कहना है कि ग्राहकों को अपने स्मार्टफोन पर 500 एमबीपीएस से 1 जीबीपीएस के बीच स्पीड मिल रही है. ग्राहक डेटा का भी काफी अधिक मात्रा में उपयोग कर रहे हैं. कंपनी का दावा है कि यह भारत का एकमात्र ट्रू5जी नेटवर्क है और उसने अपने ट्रू 5जी नेटवर्क की कई खूबियां गिनाई हैं.

ट्रू 5जी नेटवर्क की खासियतें
1. स्टैंड-अलोन 5G आर्किटेक्चर नेटवर्क, जिसकी 4G नेटवर्क पर निर्भरता शून्य है.
2. 700 मेगाहर्ट्ज, 3500 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज बैंड में 5जी स्पेक्ट्रम का सबसे बड़ा और बेहतरीन मिश्रण.
3. कैरियर एग्रीगेशन तकनीक का उपयोग करके जियो इन 5G फ्रीक्वेंसी का एक मजबूत “डेटा हाईवे” तैयार करती है.

10 नवंबर से बेंगलुरू और हैदराबाद के जियो यूजर्स को जियो वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाना शुरू हो गया है. इस ऑफर में ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 1 जीबीपीएस+ स्पीड और अनलिमिटेड 5जी डेटा मिलेगा.