मोमबत्ती के पास ले गई नेलपेंट रिमूवर तो बुरी तरह जल गई लड़की, आप भी हो जाएं सावधान

A girl got badly burnt when she took nail paint remover near a candle, you too should be careful
इस खबर को शेयर करें

Nailpaint Remover Incident: बच्चों और टीनएजर्स के साथ अक्सर हादसे हो जाते हैं, ये कोई नई बात नहीं है. बड़ों की नकल करने के चक्कर में वो कई बार ऐसी मुश्किल में पड़ जाते हैं कि उन्हें चोट भी लग जाती है. घर में हर जगह मिलने वाली चीजों में, कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स भी ऐसे ही हैं जिनसे बच्चों को जल्दी नुकसान पहुंच सकता है. अमेरिका के ओहायो की एक लड़की को हाल ही में सिर्फ नेलपेंट रिमूवर लगाने से ही इतनी चोट लग गई कि वह थर्ड डिग्री के स्तर पर जल गई और उसे तुरंत ही अस्पताल पहुंचाया गया.

नेलपेंट रिमूवर से बुरी तरह जली लड़की

एक रिपोर्ट के मुताबिक, ओहायो की 14 साल की लड़की केनेडी घर पर थी. उसे अपनी चीयरलीडिंग टीम के साथ बास्केटबॉल खेलना था. जैसे कोई टीनएजर करता है, वो नेलपेंट हटा रही थी, लेकिन पास में एक मोमबत्ती जल रही थी. उसे नहीं पता था कि ये उसके लिए खतरनाक साबित होगा. जब उसने नेलपेंट रिमूवर की बोतल बिस्तर पर रखी, तो बोतल उसके हाथ में ही फट गई. इससे आग लग गई और केनेडी के साथ आसपास की चीजें भी जल गईं. केनेडी ने बताया, “मैं चीयरलीडिंग ड्रेस कोड के चलते नेलपेंट हटा रही थी. पास में जलती हुई मोमबत्ती रखी थी. जब मैंने रिमूवर की बोतल बिस्तर पर रखी, तो बोतल मेरे हाथ में ही फट गई. इससे मुझ पर और आस-पास सामान पर आग लग गई.”

घटना का दृश्य देखकर डर गई उसकी मां

डरी हुई केनेडी चिल्लाने लगीं, जिससे घर पर मौजूद उनके चारों भाई-बहन घबरा गए. केनेडी के माता-पिता भी घर पर थे. केनेडी ने किसी तरह अपने ऊपर लगी आग को बुझा लिया, जबकि उनके भाई-बहन दौड़कर घर से बाहर निकल गए और मदद के लिए 911 पर कॉल किया. केनेडी ने बताया, “ऐसा मेरे साथ पहले कभी नहीं हुआ था. मुझे बहुत अजीब लग रहा था. जब थोड़ा शांत हुआ, तो बहुत तेज दर्द हो रहा था.” केनेडी की मां ने उस भयानक घटना को याद करते हुए बताया कि उन्होंने कैसे अपनी बेटी को छालों, फफोले और पिघलती त्वचा से भरा हुआ देखा था.