हिमाचल में भीषण सड़क हादसा,500 फीट गहरी खाई में लुढ़की कार, तीन की दर्दनाक मौत

इस खबर को शेयर करें

हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले की सराज घाटी के दुर्गम क्षेत्र छतरी के राणा बाग के समीप सोधा नाला में एक कार के अनियंत्रित होकर गहरी खाई में लुढ़क जाने से चालक समेत तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में बाप, बेटा और भतीजा शामिल हैं। पुलिस ने घटनास्थल पर जाकर शव कब्जे में ले लिए हैं और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतकों की पहचान 19 वर्षीय सचिन पुत्र कृपा राम, 65 वर्षीय हंसराज पुत्र जानकू और 31 वर्षीय महेश पुत्र हंसराज निवासी शोधा के रूप में हुई है। मृतक हंसराज और महेश पिता-पुत्र हैं, जबकि सचिन हंसराज का भतीजा बताया जा रहा है। जानकारी के अनुसार चंडीगढ़ नंबर की कार में तीनों सोधा गांव से छतरी बाजार जा रहे थे।

इस दौरान सोधा नाला में कार अनियंत्रित होकर करीब 500 फीट गहरी खाई में जा गिरी। इससे तीनों ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया। हादसा सोमवार दोपहर बाद करीब तीन बजे हुआ। घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग बचाव कार्य के लिए घटनास्थल पर पहुंचे। जहां तीनों के शव इधर-उधर पड़े हुए थे। लोगों ने पुलिस को सूचित किया। इसके बाद शवों को सड़क तक पहुंचाया और पोस्टमार्टम के लिए भेजा। एसडीएम पारस अग्रवाल ने बताया कि मृतकों के परिजनों को फौरी राहत के रूप में 10-10 हजार रुपये प्रदान किए गए हैं। एसपी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि हादसा कैसे हुआ इसकी जांच की जा रही है।

बेटी का शव देख फूट-फूटकर रोये पिता, बहन बेसुध
उधर, सोमवार को जोगिंद्रनगर में पिता विनोद बेटी का शव देख कर फूट-फूट कर रो पड़े। इस दौरान हर किसी की आंख नम हो गई। बहन नेहा शर्मा भी बेसुध हो गई। ताया प्रमोद भी मौत पर दुखी और स्तब्ध थे। कांगड़ा के देहरा निवासी ज्योति (25) का शव जोगिंद्रनगर के मकडैना में किराये के कमरे में संदिग्ध हालात में मिला। बताया जा रहा है कि मौत करंट लगने से हुई है। ज्योति हिमाचल ग्रामीण बैंक की कर्मचारी थी।

सोमवार को परिजन बेटी का शव लेने पहुंचे थे। पिता विनोद ने बताया कि जब ज्योति ने अपने पैरों पर खड़े होकर आजीविका कमाना शुरू कर दिया तो परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा। बेटी को डोली में बिठाकर विदा करने का सपना देखा था, लेकिन अचानक उसकी मौत की खबर आ गई। माता मधु शर्मा बेटी की मौत से स्तब्ध हैं। सोमवार को दोपहर बाद देहरा में ही ज्योति का अंतिम संस्कार कर दिया गया। काफी संख्या में लोगों ने नम आंखों से विदाई दी। जोगिंद्रनगर थाना प्रभारी प्रीतम जरियाल ने बताया कि ज्योति के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।