एक विवाह ऐसा भी…लड़की ने लड्डू गोपाल से रचाई शादी, वृंदावन से आई बारात- वीडियो हुआ वायरल

A marriage like this too...Girl married Laddu Gopal, marriage procession came from Vrindavan - video went viral
A marriage like this too...Girl married Laddu Gopal, marriage procession came from Vrindavan - video went viral
इस खबर को शेयर करें

कहते हैं धर्म इंसान को हर बुरी आदतों और बुरे कामों से दूर रखता है. अगर इंसान दुनिया की मोह माया से दूर हो जाए तो और धर्म को अपना ले तो वह मोक्ष की प्राप्ति कर लेता है. कई बार आस्था और धर्म की लत इंसान को ऐसी भी लग जाती है कि वह शादी भी अपने भगवान से ही रचा लेता है. धर्म के प्रति खुद को समर्पित कर देने वाले लोगों का मानना है कि आप जिससे सबसे ज्यादा प्यार करते हैं आपको ब्याह भी उसी से रचाना चाहिए. इसी तरह का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक महिला ने लड्डू गोपाल से ही शादी रचा ली और वह उन्हीं के साथ अब अपनी जिंदगी गुजारना चाहती है.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो ग्वालियर का है, जहां शिवानी नाम की लड़की ने अपने जीवन साथी के रूप में भगवान श्री कृष्ण को चुना. यह अनोखी घटना मध्य प्रदेश के ग्वालियर में घटी तो हर कोई हैरान रह गया. लड़की ने शादी में वो सभी रस्में निभाई जो कि एक आम शादी में निभाई जाती है. वृंदावन से बारात लेकर साधु और श्रद्धालुओं का एक जत्था ग्वालियर पहुंचा जिसका घरातियों ने जोरदार स्वागत किया. दुल्हन ने बताया कि वह पढ़ी लिखी है और उसने बी.कॉम किया हुआ है. उसे एक समय के बाद समझ आया कि वह लड्डू गोपाल के प्रेम में है और उसने उनसे शादी करने का विचार बनाया. लड़की का कहना है कि इस पर समाज ने बातें भी बनाई लेकिन वह समाज की परवाह किए बिना आगे बढ़ी. आगे शिवानी ने कहा कि समाज ने तो श्री राम को भी नहीं छोड़ा था, मैं तो फिर भी एक तुच्छ सी मनुष्य हूं. इसलिए जो भी आप करना चाहते हैं बिना समाज की परवाह किए बिना कर डालिए.

आगे शिवानी ने कहा कि वह शादी के बाद दुल्हन बन कर वृंदावन ही जाएगी. और आगे का जीवन साधु बन कर व्यतीत करना चाहती है. इसके अलावा वह धार्मिक ग्रंथ का भी अध्ययन करना चाहती है. इसके बाद जब वह पढ़ाई पूरी हो जाएगी तो वह ग्वालियर आकर अपने मां बाप की सेवा में लग जाएगी. शिवानी का कहना है कि आजकल की लड़कियां धर्म को छोड़कर गलत रास्ते पर निकल पड़ी है, उन्हें चाहिए कि अपने धर्म तो जानें और भगवान की भक्ति में लीन हों. अगल वह ऐसा नहीं कर सकती तो किसी के भगवान का अपमान भी ना करे. शिवानी के मां बाप भी बेटी के इस फैसले से बहुत खुश हैं. शिवानी के मां बाप ने कहा कि श्री कृष्ण से ज्यादा योग्य वर और कोई हो ही नहीं सकता. दिखाया गया वीडियो Rakesh vrindawan vlog नाम के यूट्यूब चैनल से शेयर किया गया है.