हरियाणा में एडमिशन के बदले मांगी आबरू, महिला बोली- मुझसे संबंध बनाने को कहा, क्लर्क की बर्खास्तगी के आदेश

Aabru sought in lieu of admission in Haryana, the woman said - asked me to have a relationship, orders for the dismissal of the clerk
Aabru sought in lieu of admission in Haryana, the woman said - asked me to have a relationship, orders for the dismissal of the clerk
इस खबर को शेयर करें

सोनीपत: हरियाणा के सोनीपत में राइट टू एजुकेशन (RTE) एक्ट के तहत निजी स्कूल में बच्चों का दाखिला कराने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी (BEO) कार्यालय में आने वाली महिलाएं क्लर्क नवीन के निशाने पर होती थी। अब एक दूसरी महिला भी सामने आयी है, जिसकी आबरु पर भी इस कर्मचारी ने डाका डालने का प्रयास किया। उसे शनिवार (छुट्‌टी के दिन) को कार्यालय में आने को कहा गया, हालांकि महिला घर में बच्चों के साथ अकेले होने का बहाना बना कर उसे टाल गई। इस महिला ने अब कैमरे के सामने आकर कहा है कि बच्चे के एडमिशन के लिए उससे रुपए के साथ शारीरिक संबंध बनाने को कहा गया। हालांकि महिला ने पुलिस में कोई शिकायत नहीं दी। अपने बच्चे का एडमिशन भी दूसरे कर्मचारी के माध्यम से करा लिया था।

…वह डर गई थी

महिला ने कहा कि वह डर गई थी। अब एक महिला ने कर्मचारी के खिलाफ FIR दर्ज कराई तो उसे भी लगा कि सामने आना चाहिए। दूसरी तरफ कर्मचारी नवीन को सेवा से बर्खास्त करने के आदेश शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने दिए हैं। शिक्षा मंत्री ने बीईओ से बात कर पूरे मामले की जानकारी ली। कहा कि सरकारी योजनाओं में ऐसा खेल किसी को नहीं करने देंगे।

डपूटेशन पर BEO ऑफिस में तैनाती

इस बीच पता चला है कि खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में RTE से जुड़ी अहम जिम्मेदारी संभाल रहा नवीन यहां पर डेपूटेशन पर लगाया गया है। उसकी नियुक्ति राजकीय स्कूल में अनुबंध के तहत लैब सहायक के पद हुई थी। उसने गोटी फिट कर बीईओ कार्यालय में इंटरी ले ली और आरटीई में एडमिशन का काम संभाल लिया। डीईओ ने अब उस द्वारा तैयार की गई एडमिशन की लिस्ट की लिस्ट की जांच की बात कही है।

दूसरी महिला के ये गंभीर आरोप

सोनीपत में मीडिया के सामने आयी एक दूसरी महिला ने कहा कि उसने पिछले वर्ष अपने बच्चे के एडमिशन के लिए RTE का फॉर्म भरा था। मैं नवीन सर के पास आयी थी। नवीन सर ने मुझे काफी उल्टा सीधा बोला। बहुत कुछ बोला था इन्होंने और ये मेरी गुड़िया का कर नहीं रहे थे। फिर मैंने दूसरे कर्मचारी से बात करी थी। उन भैया ने कराया था। इन्होंने (नवीन) ने मुझे बाहर भी बुलाया था।

शनिवार को छुट्‌टी के दिन ऑफिस बुलाया

उसने कहा कि इधर आ जाओ। फिर मैंने उसको मना किया कि मैं नहीं आ सकती हूं। मेरे छोटे बच्चे हैं, घर में कोई नहीं हैं। तो कहते हैं कि BEO ऑफिस में आ जाओ शनिवार को, जबकि छुट्‌टी थी। मैंने उनसे पूछा कि क्या करूंगी। तो बोले कि आ जाओ कुछ ठंडा वगैरह पी लेंगे। मैंने उनको आने के लिए बिल्कुल मना कर दिया।

मेरे से पैसे मांगे और संबंध बनाने की बात की

पीड़ित इस दूसरे महिला ने कैमरे के सामने कहा कि कर्मचारी ने उससे पैसे भी मांगे और मतलब की उल्टा बोल रहे थे कि मेरे साथ संबंध बनाने के लिए। मैं आपकी लड़की का करवा दूंगा। उसको ये सब नवीन ने कहा जो कि बीईओ कार्यालय में काम करता है।

ये था पूरा मामला

बता दें कि एक दिन पहले ही खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय में क्लर्क नवीन के खिलाफ सिविल लाइन थाना में केस दर्ज हुआ है। उसने एक महिला से उसकी बेटी का आरटीई के तहत निजी स्कूल में एडमिशन कराने के लिए 30 हजार रुपए मांगे थे और कहा था कि उसे कुछ घंटों के लिए उसके साथ कमरे पर चला होगा।

फिर तो हर महीने आना पड़ेगा

महिला ने कहा कि उसके पास इतने रुपए नहीं हैं तो कहा कि फिर तो उसे इर महीने एक दिन 4-5 घंटों के लिए बार चलना पड़ेगा। दोनों के बीच हुई बातचीत महिला ने रिकॉर्ड कर पुलिस को दे दी। इसमें कर्मचारी नवीन सीधे सीधे बेटी का एडमिशन कराने के नाम पर महिला की इज्जत का सौदा कर रहा है। पुलिस ने अब खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय (BEO ऑफिस) के कर्मचारी नवीन के खिलाफ धारा 354 ए के तहत केस दर्ज कर लिया है।

हरियाणा के सोनीपत में एक बड़ा शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां शिक्षा विभाग के एक कर्मचारी ने राइट टू एजुकेशन (RTE) एक्ट के तहत बेटी का निजी स्कूल में एडमिशन कराने की गुहार लगा रही महिला को कुछ घंटे उसके साथ गुजारने की डिमांड की। साथ ही 30 हजार रुपए रिश्वत मांगी। महिला ने उससे मोबाइल फोन पर हुई बातचीत को रिकार्ड कर लिया।

महिला ने कहा कि उसके पास इतने रुपए नही है तो बेशर्म कर्मचारी ने कहा कि फिर तो उसे हर महीने एक बार कुछ घंटे के लिए उसके पास आना होना। वह बेटी के दाखिले के नाम पर सीधे महिला से उसकी इज्जत का सौदा कर रहा है।