छत्तीसगढ़ के लिए AAP ने जारी की दूसरी लिस्ट, 12 उम्मीदवारों को दिया टिकट, देखें

AAP released second list for Chhattisgarh, gave tickets to 12 candidates, see
AAP released second list for Chhattisgarh, gave tickets to 12 candidates, see
इस खबर को शेयर करें

Chhattisgarh Election 2023 News: छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. इसमें 12 उम्मीदवारों को टिकट दिया गया है. पहली लिस्ट में पार्टी ने 10 उम्मीदवारों को टिकट दिया था. इस तरह से 90 विधानसभा सीटों वाले छत्तीसगढ़ के लिए आम आदमी पार्टी ने अब तक 22 उम्मीदवार मैदान में उतार दिए हैं.

दूसरी लिस्ट में किन-किन सीटों पर उतारे उम्मीदवार

प्रतापपुर- राजा राम श्याम
सारंगढ़- देव प्रशाद कोशले
खरसिया-विजय जयसवाल
कोटा-पंकज जेम्स
बिल्हा-जसबीर सिंह
बिलासपुर- डॉ. उज्ज्वला कराड़े
मस्तुरी- धरम दास भार्गव
रायपुर ग्रामीण-तरूण वैध
रायपुर पश्चिम- नंदन सिंह
अंतागढ़-संतराम सलाम
केशकाल- जुगलकिशोर बोध
चित्रकोट- बोमाडा राम मंडावी
पिछले विधानसभा चुनाव में क्या रहे थे इन सीटों के नतीजे?

आम आदमी पार्टी ने जो दूसरी लिस्ट जारी की है उसमें से दो सीटों पर पिछले चुनाव में बीजेपी और एक सीट पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) ने जीत हासिल की थी. वहीं बाकी नौ सीटें कांग्रेस के खाते में गई थीं. प्रतापपुर सी पर कांग्रेस के डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम, सारंगढ़ सीट पर कांग्रेस की उत्तरी गनपत जांगडे, खरसिया सीट पर कांग्रेस के उमेश पटेल, कोटा सीट पर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) की रेणू अजीत जोगी, बिल्हा सीट पर बीजेपी के धरम लाल कौशिक, बिलासपुर सीट पर कांग्रेस के शैलेश पांडे, मस्तुरी सीट पर बीजेपी के कृष्णमूर्ति बांधी, रायपुर ग्रामीण सीट पर कांग्रेस के सत्यनारायण शर्मा, रायपुर पश्चिम सीट पर कांग्रेस के विकास उपाध्याय, अंतागढ़ सीट पर कांग्रेस के अनूप नाग, केशकाल सीट पर कांग्रेस के सन्त राम नेताम और चित्रकोट सीट पर कांग्रेस के राजमन वेंजाम ने जीत हासिल की थी.

गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी की एंट्री ने छत्तीसगढ़ के चुनाव को दिलचस्प बना दिया है. दिल्ली और पंजाब के बाद आम आदमी पार्टी की नजर मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनावों पर हैं. मध्य प्रदेश को छोड़कर राजस्थान और छत्तीसगढ़ दोनों जगह कांग्रेस की सरकार है. मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार है जहां कांग्रेस वापसी के लिए बेताब है. दिलचस्प ये भी है कि आप और कांग्रेस दोनों ही इंडिया गठबंधन का हिस्सा हैं.