अभी अभीः पंजाब से आई सनसनीखेज खबर, गायब हुआ अमृतपाल, पुलिस की 100 गाडियां…

The mother of two children had reached the hotel with a friend, saw something in her mobile that she did...
The mother of two children had reached the hotel with a friend, saw something in her mobile that she did...
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। पंजाब में खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए पंजाब पुलिस ने एड़ी चोटी का जोर लगा रखा है लेकिन अभी तक उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। हालांकि दोपहर को खबर आई कि उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि अमृतपाल को शनिवार को एक समागम में हिस्सा लेना था। वहीं अमृतपाल के कार्यक्रम की सूचना मिलते ही पुलिस एक्टिव हुई और जालंधर से मोगा जाते समय अमृतपाल और उसके साथियों को जालंधर के महितपुर में घेर लिया गया। पुलिस ने उसके सात साथियों को पकड़ लिया। सभी के कब्जे से हथियार भी बरामद हुए। हालांकि अमृतपाल लिंक रोड से होते हुए मौके से अपनी मर्सिडीज में भाग निकला। इसके बाद आठ जिलों की पुलिस ने करीब 100 गाड़ियों में डेढ़ घंटे तक अमृतपाल का पीछा किया। लेकिन वो पुलिस के हाथ नहीं लग सका।

शुक्रवार रात ही पुलिस ने खींच लिया था खाका
शनिवार को अमृतपाल सिंह ने शाहकोट-मलसियां इलाके और बठिंडा जिले के रामपुरा फूल में कार्यक्रम रखे थे। शाहकोट-मलसियां इलाके में उसके प्रोग्राम के लिए समर्थक सुबह से जुटने लगे थे। पुलिस की तरफ से शुक्रवार रात को ही पुलिस लाइन में बैठकर सारा खाका तैयार कर लिया था कि कैसे कब और कहां अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करना है।

महितपुर में ही करना था गिरफ्तार
अमृतपाल सिंह को गिरफ्तार करने के लिए जालंधर के देहात इलाके के महितपुर को चुना गया, जहां से अमृतपाल सिंह ने अपने काफिले के साथ निकलना था। महितपुर में पंजाब पुलिस के अधिकारियों ने अर्द्धसैनिक बलों के साथ अमृतपाल सिंह के काफिले को घेर लिया। इस पूरे आप्रेशन को अंजाम देने के लिए जालंधर देहात के एसएसपी स्वर्णदीप सिंह व मोगा के एसएसपी जे इलेनचेलियन को कमान सौंपी गई थी।

कार में भागते हुए बनाया था वीडियो
शनिवार दोपहर लगभग 1 बजे जैसे ही अमृतपाल का काफिला जालंधर के महितपुर पहुंचा, पुलिस ने घेरा डाल लिया। काफिले में सबसे आगे चल रही 2 गाड़ियों में सवार 6 लोगों को पकड़ लिया गया। अमृतपाल की मर्सिडीज कार काफिले में तीसरे नंबर पर थी। पुलिस को देखकर उसका ड्राइवर गाड़ी लिंक रोड की तरफ मोड़कर भगा ले गया। जालंधर और मोगा पुलिस उसके पीछे लग गई। अमृतपाल का कार में बैठकर भागते हुए का एक वीडियो भी सामने आया। इस वीडियो में अमृतपाल गाड़ी की अगली सीट पर बैठा नजर आ रहा है और अपने समर्थकों से इकट्ठा होने की अपील कर रहा है। गाड़ी में मौजूद अमृतपाल के समर्थक यह कहते हुए नजर आ रहे हैं कि पुलिस उनके पीछे लगी है। इस वीडियो के वायरल होने की संभावना देखकर पुलिस ने इंटरनेट सेवा बिलकुल बंद कर दी।