अभी अभीः भीषण हादसे से दहला देशः 4 मंजिला इमारत गिरी, 40 लोग दबे, मचा हाहाकार, यहां देंखे

Lucknow Apartment Fell down: लखनऊ भूकंप से हजरतगंज की वजीरहसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट गिरा। वजीर हसन रोड के लिए जिला प्रशासन की तरफ से जेसीबी रवाना की गई।

Another sensational revelation in the Shraddha murder case: Aftab had seen...
Another sensational revelation in the Shraddha murder case: Aftab had seen...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: लखनऊ (Lucknow News) में हजरतगंज की वजीरहसन रोड स्थित अलाया अपार्टमेंट (Lucknow Apartment Fell Down) गिर गया है। कई फैमिली भी दबे होने की सूचना है। वजीर हसन रोड के लिए जिला प्रशासन की तरफ से जेसीबी रवाना की गई दो जेसीबी रवाना हुई। मौके पर मौजूद डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक का कहना है कि बताया जा रहा है कि चार मंजिला इमारत थी। उन्‍होंने बताया कि तीन लोगों के शव निकाले गए हैं। मौके पर पहुंचे डीएम सूर्यपाल गंगवार ने रास्‍ता खाली कराकर राहत और बचाव कार्य में लगे वाहनों को घटनास्‍थल तक पहुंचने में मदद की। अपार्टमेंट में सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता हैदर अब्बास का परिवार भी मलबे में फंसा है। सपा विधायक रविदास मेहरोत्रा ने बताया कि राहत की बात यह है कि अभी वह जीवित हैं। समय पर कार्रवाई हो तो उन्‍हें सकुशल निकाला जा सकता है।

डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक मौके पर पहुंचे। यह अपार्टमेंट शाम करीब सात बजे अचानक ढह गया। अपार्टमेंट का बड़ा हिस्‍सा ढह गया है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमें मौके पर पहुंची हैं। कुछ लोगों को निकाला गया है। सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने घटना का संज्ञान लेते हुए डिप्‍टी सीएम को मौके पर भेजा है।

घायलों को एंबुलेंस से इलाज के लिए भेजा गया है। घायलों को निकालने का काम जारी है। इस क्षेत्र के पास ही लेवाना होटल कांड हुआ था। यह उसके पीछे का ही इलाका है। बिजली की तारों की वजह से जेसीबी वगैरह मौके पर पहुंचने में समस्‍या आ रही है। जिन लोगों के परिवार मलबे में दबे हैं उनके परिजन गिरी हुई इमारत के भीतर जाने की कोशिश कर रहे हैं। डीजीपी का कहना है कि भूकंप हादसे की वजह है। उन्‍होंने बताया कि इस इमारत में 7 परिवार रह रहे थे।

चश्‍मदीदों का कहना था कि इमारत के ग्राउंड लेवल पर कु‍छ दिनों से काम चल रहा था। इस हादसे के पीछे उसे भी जिम्‍मेदार माना जा सकता है। कुछ लोगों का यह भी कहना है कि हादसा सिलिंडर विस्‍फोट से हुआ था। इसका मूल कारण क्‍या है यह तो जांच के बाद ही पता चलेगा। फिलहाल तो मलबे में दबे लोगों को सकुशल बाहर निकालने की कोशिश की जा रही है।

पूर्व एसीएस और मुख्‍यमंत्री के सलाहकार अवनीश अवस्‍थी भी घटनास्‍थल पर पहुंचे। नगर विकास मंत्री एके शर्मा भी मौके पर हैं। सीएम योगी आदित्‍यनाथ राहत और बचाव कार्य पर लगातार नजर रखे हुए है। केजीएमयू में बेड रिजर्व किए गए हैं। अस्‍पताल और ब्‍लड बैंक अलर्ट पर हैं। बड़ी तादाद में पुलिस टीम भी पहुंच गई है। एलडीए के वीसी भी मौजूद।