अभी अभीः वेस्ट यूपी के कुख्यात गैंगस्टर संजीव जीवा की कोर्ट में ही ताबडतोड गोलियां मारकर हत्या, मचा हडकंप

Abhi Abhi: West UP's infamous gangster Sanjeev Jeeva was shot dead in the court itself, creating a stir
Abhi Abhi: West UP's infamous gangster Sanjeev Jeeva was shot dead in the court itself, creating a stir
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया है। कुख्यात अपराधी संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वारदात को लखनऊ कोर्ट परिसर में अंजाम दिया गया है।  जीवा को कई गोलियां मारी गई हैं। दो अन्य लोगों को भी गोली लगी है। एक बच्ची को भी गोली लगी है। बच्ची की मौत की बात कही जा रही है। हमलवार वकील के भेष में पहुंचा था। मौके से ही हमलावर को पकड़ लिया गया है। वारदात से आक्रोशित वकीलों ने पथराव कर दिया है। पथराव में कुछ पुलिस वालों को भी चोट लगी है।

संजीव जीवा मुख्तार अंसारी और मुन्ना बजरंगी गैंग से जुड़ा था। विधायक कृष्णानंद राय और ब्रह्मदत्त द्विवेदी की हत्या में संजीव जीवा का नाम आया था। हालांकि कृष्णानंद राय की हत्या में बरी हो गया था। संजीव को पश्चिमी यूपी का सबसे खूंखार अपराधी बताया जाता है। उसे कुछ दिनों से लखनऊ की जेल में रखा गया था। यहीं से एक मामले में पेशी के लिए लाया गया था। मुन्ना बजरंगी की हत्या के बाद से ही संजीव माहेश्वरी ने अपनी जान को खतरा जताया था।

मुख्तार का खास था संजीव जीवा

बीजेपी विधायक कृष्णांद राय के मर्डर में दिल्ली की स्पेशल सीबीआई कोर्ट ने मुख्तार अंसारी, अफजाल अंसारी और जीवा समेत सात आरोपियों को बरी किया था। 29 नवंबर, 2005 को गाजीपुर में राय की हत्या हुई थी। संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा मुख्तार अंसारी का खास था।

लखनऊ की जेल में बंद था जीवा

जीवा पर साल 2017 में कारोबारी अमि त दीक्षित उर्फ गोल्डी हत्याकांड में भी आरोप लगे थे, इसमें जांच के बाद अदालत ने जीवा समेत 4 आरोपियों को उम्रकैद की सजा सुनाई थी। जीवा फिलहाल लखनऊ की जेल में बंद था, लेकिन साल 2021 में जीवा की पत्नी पायल ने चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र लिखकर कहा था कि उनकी (जीवा) जान को खतरा है। बता दें कि, पायल 2017 में आरएलडी के टिकट पर विधानसभा चुनाव भी लड़ चुकी हैं और उन्हें हार मिली थी।