AC बम की तरह फटा, पति-पत्नी की मौत; राजस्थान में भीषण गर्मी बनी जानलेवा

इस खबर को शेयर करें

AC Blast in House Husband Wife Killed: राजस्थान में भीषण गर्मी जानलेवा बनती जा रही है। अभी तक हीट स्ट्रोक से मौत होने की खबर सुनी होगी, लेकिन बीती रात पति-पत्नी की मौत AC में ब्लास्ट होने के कारण हो गई। जयपुर शहर की घटना है। मृतकों की पहचान इंटीरियर डिजाइनर प्रवीण वर्मा और उनकी पत्नी रिटायर्ड बैंक मैनेजर रेणू के रूप में हुई। पुलिस को दोनों पति-पत्नी बेहोशी की हालत में मिले। घर में आग भी लगी हुई थी। पुलिस दोनों को अस्पताल लेकर गई, लेकिन दोनों को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर उनके बेटे को फोन कर दिया, जो थाइलैंड में रहता है।

खिड़की का शीशा तोड़ घर में घुसे फायरकर्मी
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हादसा जयपुर के जवाहर नगर इलाके में बनी राम गली कॉलोनी नंबर-7 में हुआ। प्रवीण शर्मा और उनकी पत्नी रेणू घर में थे। अचानक जोरदार धमाके के साथ AC ब्लास्ट हो गया। इससे घर में आग लग गई। लोगों ने धमाके की आवाज सुनी तो दौड़े आए। उन्होंने देखा कि पूरा घर आग की लपटों से घिरा है। उन्होंने तुरंत फायर ब्रिगेड के सूचना दी। जानकारी मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया। फायर कर्मी खिड़की के रास्ते घर में घुसे। उन्होंने खिड़की का शीशा तोड़ा और कमरे में गए तो देखा कि प्रवीण और उनकी पत्नी रेणू बेड पर बेहोश पड़े हैं।

इकलौता बेटा पत्नी के साथ रहता थाइलैंड में
फायर कर्मियों के अनुसार, प्रवीण और रेणू सो रहे थे, इसलिए उन्हें AC ब्लास्ट होने की भनक नहीं लगी। इससे पहले की वे जाग पाते आग के धुएं के कारण बेहोश हो गए। घर के अंदर काले धुएं का गुबार था। कुछ नजर नहीं आ रहा था, लेकिन किसी तरह कमरे में घुसे तो प्रवीण और रेणू बेहोश मिले। अस्पताल ले जाने तक दोनों की मौत हो चुकी थी। वहीं घर का सारा सामान आग में जलकर राख हो गया है। 65 वर्षीय प्रवीण वर्मा और 60 साल की रेणु वर्मा के शव अस्पताल में रखवा दिए गए हैं। मृतक दंपती का इकलौता बेटा हर्षित वर्मा थाईलैंड में पत्नी के साथ रहता है और वह दोनों पेशे से डॉक्टर है।