उपराष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद विपक्षी दलों पर जमकर बरसीं मार्गरेट अल्वा, कही ऐसी बात

After the defeat in the Vice Presidential election, Margaret Alva rained heavily on the opposition parties, said such a thing
After the defeat in the Vice Presidential election, Margaret Alva rained heavily on the opposition parties, said such a thing
इस खबर को शेयर करें

Vice President Election 2022 Result: उपराष्ट्रपति चुनाव (Vice President Election) का परिणाम शनिवार शाम को घोषित हुआ और एनडीए उम्मीदवार (NDA Candidate) जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को विजयी घोषित किया गया. जगदीप धनखड़ भारत के अगले उपराष्ट्रपति होंगे. जगदीप धनखड़ ने विपक्ष की उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) को बड़े अंतर से उपराष्ट्रपति चुनाव में मात दी. चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद मार्गरेट अल्वा ने हार का ठीकरा विपक्षी दलों पर फोड़ा. मार्गरेट अल्वा ने कहा कि कुछ विपक्षी दलों ने भी एनडीए उम्मीदवार का समर्थन किया. हालांकि, उन्होंने एनडीए के विजयी उम्मीदवार को उपराष्ट्रपति चुनाव में जीत की बधाई भी दी.

लोकतंत्र की मजबूती के लिए संघर्ष रहेगा जारी
हार के बाद मार्गरेट अल्वा (Margaret Alva) ने कहा कि चुनाव संपन्न हो गया है. हमारे संविधान की रक्षा करने के लिए, लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए और संसद की गरिमा बहाल करने के लिए संघर्ष जारी रहेगा. इसके बाद उन्होंने विपक्ष के सभी नेताओं और इस चुनाव में उनको वोट देने वाले सभी पार्टियों के सांसदों को धन्यवाद दिया.

हार के बाद मार्गरेट अल्वा ने क्या कहा?
उन्होंने कहा कि चुनाव विपक्ष के लिए एक साथ काम करने, अतीत की बातों को पीछे छोड़ने और एक-दूसरे के बीच भरोसा बनाने का मौका है. बीजेपी का प्रत्यक्ष या परोक्ष तौर पर समर्थन करके, कुछ पार्टियों और उनके नेताओं ने अपनी विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाया है.

कुछ विपक्षी दलों ने किया बीजेपी का समर्थन
मार्गरेट अल्वा ने कहा कि दुर्भाग्य से, कुछ विपक्षी पार्टियों ने एकजुट विपक्ष के विचार को पटरी से उतारने की कोशिश में प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी का समर्थन करना चुना. मैं मानती हूं कि ऐसा करके इन पार्टियों और उनके नेताओं ने अपनी विश्वसनीयता को नुकसान पहुंचाया है.

बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव में कुल 780 मतदाताओं में से महज 725 ने मतदान किया. काउंटिंग के दौरान इसमें से 15 वोट अवैध किए गए. फिर 710 वोटों में से जगदीप धनखड़ को 528 प्रथम वरीयता वोट मिले, वहीं मार्गरेट अल्वा को महज 182 वोट मिले.