बिहार में स्कूलों की फिर बदली टाइमिंग; DM का नया आदेश, जानें नया टाइम टेबल

Timing of schools changed again in Bihar; DM's new order, know the new time table
Timing of schools changed again in Bihar; DM's new order, know the new time table
इस खबर को शेयर करें

पटना: पटना जिले के सभी स्कूलों में शुक्रवार से पहली से दसवीं तक की कक्षाएं 1030 बजे तक ही संचालित होगी। वहीं, 11वीं-12वीं की कक्षाओं की छुट्टी 1130 बजे तक होगी। भीषण गर्मी को देखते हुए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने गुरुवार को यह आदेश जारी किया है। एक सप्ताह पहले उनके द्वारा स्कूलों के समय में बदलाव का आदेश जारी किया गया था।

डीएम का ये नया आदेश 30 अप्रैल तक प्रभावी था। लेकिन, तापमान में अत्यधिक बढ़ोतरी और लू जैसे हालात को देखते हुए डीएम ने अपने आदेश को संशेाधित किया है। मौसम विभाग द्वारा तापमान में बढ़ोतरी की चेतावनी के बाद यह कदम उठाया गया है। पटना सहित प्रदेश में गुरुवार को लू जैसे हालात बने रहे। वहीं पूर्णिया, मोतिहारी, सुपौल और फारबिसगंज लू की चपेट में रहा। प्रदेश का सबसे गर्म जिला 41.6 डिग्री सेल्सियस के साथ गया रहा।

पटना सहित प्रदेश के 12 जिलों का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार रहा। गया का 41.6, बाल्मीकि नगर का 41.5, डेहरी का 41.2, पटना का 41, मोतिहारी व सुपौल का 40.6, पूर्णिया का 40.5, छपरा, भागलपुर, जीरादेई और फारबिसगंज का 40.4 और दरभंगा का अधिकतम पारा 40.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। पटना, पश्चिम चंपारण, गोपालगंज, सारण, बक्सर, रोहतास, औरंगाबाद, जहानाबाद, शेखपुरा, गया, जमुई, बांका, पूर्णिया और भागलपुर में आज लू का ऑरेंज अलर्ट है।