यूपी में कडाके की ठंड के बीच इन जिलों में बारिश की चेतावनी, अगले 48 घंटों तक…

Amidst the severe cold in UP, warning of rain in these districts, for the next 48 hours...
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में इस वक्त कड़ाके की ठंड के साथ- साथ घना कोहरा भी पड़ रहा है। आने वाले दिनों में बारिश होने की भी संभावना जताई गई है। प्रदेश में 3 दिसंबर से बारिश फिर से शुरू होने की बात कही जा रही है। मौसम विभाग की माने तो 3 दिसंबर से लेकर 7 दिसंबर तक अलग- अलग जगहों पर बारिश हो सकती है। बुधवार को पश्चिमी और पूर्वी यूपी में एक दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछार पड़ सकती है। इसके साथ ही इस अवधि में कुछ जगहों पर घना कोहरा और कड़ाके की ठंड पड़ने की भी उम्मीद जताई गई है। बारिश के कारण लोगों को ठंड में बढ़ोत्तरी का असर दिख सकता है। हालांकि, आसमान में बादलों के आने से कोहरे जैसी स्थिति से राहत मिलने की उम्मीद है।

मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के कई इलाकों में भीषण ठंड और कोहरे का अनुमान जताया गया है। 3 जनवरी को बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत और मेरठ जिले में कड़ाके की ठंड पड़ सकती है। इसके साथ ही गाजियाबाद, हापुड़, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, संभल, बदायूं और उसके आसपास के इलाकों में भी हाड़ कंपाने वाली ठंड होने की संभावना जताई गई है। वहीं इस अवधि में लखीमपुर खीरी, बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर और उसके आसपास के इलाकों में घना कोहरा पड़ने की संभावना है।

इसके अलावा गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर और श्रावस्ती में भी कोहरे को लेकर अलर्ट जारी है। बहराइच, सीतापुर, हरदोई, फर्रुखाबाद, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकर नगर, सहारनपुर और शामली में कोहरा पड़ने की पूरी उम्मीद जताई गई है। साथ ही मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, गौतमबुद्ध नगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, कासगंज, अमरोहा, संभल, बदायूं और उसके आसपास के इलाकों में भी कोहरा होने की संभावना है।

लखनऊ में बुधवार को सुबह से ही घने कोहरे का असर दिख रहा है। न्यूनतम तापमान लगातार नीचे जा रहा है। वहीं, आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। उम्मीद जताई जा रही है कि दिन में हल्की बारिश भी हो सकती है। अगले दो दिनों तक आसमान में बादलों का असर दिखेगा। अगले सप्ताह में 9 जनवरी को तेज बारिश का अनुमान है। नोएडा और गाजियाबाद में भी भीषण ठंड पड़ रही है। आसमान में बादलों का असर दिख रहा है। इस कारण डे कोल्ड जैसी स्थिति का अनुमान जताया जा रहा है। कोहरे के कारण विजिबिलिटी 500 से 600 मीटर तक पहुंची हुई है।