अडानी विवाद पर पहली बार बोले अमित शाह, कहा-BJP के लिए छिपाने या डरने के लिए कुछ नहीं

Amit Shah spoke for the first time on the Adani controversy, said – nothing to hide or fear for BJP
Amit Shah spoke for the first time on the Adani controversy, said – nothing to hide or fear for BJP
इस खबर को शेयर करें

Amit Shah on Hindenburg-Adani Row: हिंडनबर्ग-अडानी विवाद को लेकर विपक्ष लगातार भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार को निशाना बना रहा रहा है. इस पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने विपक्ष पर निशाना साधा है और पहली बार हिंडनबर्ग-अडानी विवाद बोला है. हालांकि, उन्होंने इस विवाद पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया, क्योंकि मामला फिलहाल सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में लंबित है. अमित शाह ने कहा कि इस मामले पर अभी टिप्पणी करना उनके लिए उचित नहीं होगा, क्योंकि सुप्रीम कोर्ट ने मामले का संज्ञान लिया है. हालांकि इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा के लिए छिपाने या डरने के लिए कुछ भी नहीं है. अमित शाह (Amit Shah) ने एएनआई से बात करते हुए कहा, ‘सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने हिंडनबर्ग-अडानी विवाद (Hindenburg-Adani Row) मामले का संज्ञान लिया है. अगर मामला सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में है तो एक मंत्री के रूप में मेरे लिए किसी तरह की टिप्पणी करना सही नहीं है. लेकिन, इसमें बीजेपी के लिए छिपाने के लिए कुछ भी नहीं है और डरने की कोई बात नहीं है.

राजनीतिक रूप ले चुका है हिंडनबर्ग-अडानी विवाद
बता दें कि हिंडनबर्ग-अडानी विवाद (Hindenburg-Adani Row) कांग्रेस (Congress) और अन्य विपक्षी दलों द्वारा सरकार के खिलाफ पक्षपात के आरोप लगाने के साथ एक बड़े राजनीतिक विवाद में बदल गया है. विपक्षी पार्टियों ने संसद के बजट सत्र के दौरान संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग करते हुए इस मुद्दे को उठाया. विपक्षी दलों ने इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर भी निशाना साधा है. उन्होंने अडानी समूह में एलआईसी (LIC) और कुछ सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के निवेश पर सवाल उठाए हैं. हालांकि, सरकार ने सार्वजनिक उपक्रमों और नियामक निकायों के आरोपों को खारिज कर दिया है. इसके साथ ही सरकार ने मानदंडों का पालन करने के बारे में बयान भी जारी किया है.

अमित शाह ने राहुल गांधी के आरोपों पर दिया जवाब
लोकसभा में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के अडानी समूह से संबंधित हालिया भाषण के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह (Amit Shah) ने कहा, ‘यह कांग्रेस नेता या उनके स्क्रिप्ट राइटर्स को तय करना है कि वह क्या भाषण देना चाहते हैं.’ अमित शाह ने राहुल गांधी के बीजेपी के खिलाफ घोर पूंजीवाद (crony capitalism) के आरोप पर प्रतिक्रिया देते हुए अमित शाह ने कहा, ‘कोई सवाल ही नहीं है. कोई भी आज तक भाजपा के खिलाफ इस तरह के आरोप नहीं लगा सका है. उनके (कांग्रेस) काल में एजेंसियां चाहे वह सीएजी हों या सीबीआई, उन्होंने भ्रष्टाचार का संज्ञान लेते हुए मामले दर्ज किए थे. 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए थे.’

कोर्ट हमारे कब्जे में नहीं है: अमित शाह
कांग्रेस (Congress) और अन्य विपक्षी दलों द्वारा भाजपा द्वारा सरकारी संस्थानों पर कब्जा करने के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि उन्हें अदालत जाना चाहिए कोर्ट हमारे कब्जे में नहीं है. वे अदालत क्यों नहीं जाते? उस समय भी जब पेगासस का मुद्दा उठाया गया था, मैंने कहा था कि अदालत में सबूतों के साथ जाओ. वे केवल शोर मचाना जानते हैं. जो लोग अदालत गए थे, अदालत ने पेगासस का संज्ञान लिया और अपना निर्णय भी दिया. जांच भी की गई थी.