अमित शाह ने बताया- 2024 में कौन होगा PM पद का चेहरा, नीतीश को लेकर कही बड़ी बात

Amit Shah told- who will be the face of the post of PM in 2024, said big thing about Nitish
Amit Shah told- who will be the face of the post of PM in 2024, said big thing about Nitish
इस खबर को शेयर करें

पटना: 2024 लोकसभा चुनाव 2024 Lok Sabha Election ) के लिए बीजेपी अभी से ही कमर कस चुकी है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) ने रविवार को बीजेपी कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे 2024 के लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक और जीत हासिल करने की दिशा में प्रयास करें। अमित शाह ने कहा कि 2024 में प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi ) ही होंगे। इस बात की जानकारी बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने दी। उन्होंने बताया कि इस संबंध में गृह मंत्री अमित शाह ने पटना में देशभर से आए पार्टी कार्यकर्ताओं संग संकल्प भी लिया।

2024 में भी नरेंद्र मोदी ही होंगे BJP के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार
बीजेपी नेता अरुण सिंह ने बताया कि संयुक्त राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के समापन सत्र को संबोधित करते हुए शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि वे बूथ स्तर पर दलितों, आदिवासियों और अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) जैसे कमजोर वर्गों के लिए मोदी के राजनीतिक समर्थन को लेकर जन जागरूकता बढ़ाएं। केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि कार्यकर्ताओं से अमृत महोत्सव ( स्वतंत्रता के 75 साल ) के मद्देनजर देशभक्ति की भावना फैलाने के लिए नौ से 12 अगस्त तक, चार दिन समर्पित करें। अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं से यह भी कहा गया है कि वे 2024 के चुनावों की तैयारी शुरू कर दें और प्रधानमंत्री मोदी की लगातार तीसरी बार सत्ता में वापसी सुनिश्चित करें। उन्हें पिछली बार की तुलना में अधिक सीटें जीतने का लक्ष्य दिया गया है।

सभी को साथ लेकर चलती है बीजेपी
गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 300 से अधिक सीटें जीती थीं। अरुण सिंह ने कहा कि शाह ने कार्यकर्ताओं से आम लोगों को अनुसूचित जाति (एससी), अनुसूचित जनजाति (एसटी) और ओबीसी को केंद्रीय कैबिनेट में अब तक का सबसे बेहतर प्रतिनिधित्व जैसे तथ्यों से अवगत कराने के लिए भी कहा। ग्रामीण पृष्ठभूमि के लोगों का प्रतिनिधित्व भी बढ़ गया है। द्रौपदी मुर्मू के राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचन का जिक्र करते हुए कहा अमित शाह ने इस बात पर जोर दिया कि बीजेपी समाज के सभी वर्गों के हितों का प्रतिनिधित्व करने में विश्वास करती है। वंचितों को आखिरकार उनका हक मिल रहा है, इसके लिए मोदी जी को धन्यवाद। एक आदिवासी महिला शीर्ष संवैधानिक पद पर पहुंच गई हैं।

2025 विधानसभा चुनाव बीजेपी JDU के साथ लड़ेगी
अरुण सिंह सिंह ने कहा कि इस बैठक में केरल, तमिलनाडु, मिजोरम और मेघालय जैसे दूर-दराज के राज्यों सहित देश भर से 600 से अधिक प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा कि बीजेपी गठबंधन धर्म में विश्वास करती है। हम मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी जदयू (JDU) के साथ गठबंधन में आम चुनाव और 2025 का बिहार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे।

पटना में बीजेपी के सभी मोर्चे के बैठक
गौरतलब है कि बीजेपी संयुक्त मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में भाग लेने के लिए गृह मंत्री अमित शाह पटना पहुंचे थे। ज्ञान भवन में आयोजित राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन्होंने शिरकत किया। इस कार्यक्रम में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे। पटना आगमन पर अमित शाह का एयरपोर्ट पर पहले से मौजूद हजारों कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया। एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर पुष्पवर्षा कर उनका स्वागत किया गया। गौरतलब है कि गृहमंत्री बनने के बाद अमित शाह पहली बार पटना आए थे।