बीवी के डॉलरों पर संगठन चला रहा था अमृतपाल, ‘वारिस पंजाब दे’ के बैंक खातों से हुआ खुलासा, शादी थी या साजिश!

Amritpal was running the organization on his wife's dollars, bank accounts of 'Waris Punjab De' revealed, was it a marriage or a conspiracy!
Amritpal was running the organization on his wife's dollars, bank accounts of 'Waris Punjab De' revealed, was it a marriage or a conspiracy!
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। वारिस पंजाब दे संगठन व भगोड़े चल रहे खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह के दुबई में रहते हुए बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआई) के सदस्यों से दोस्ती हुई थी। इस दौरान व परमजीत सिंह पम्मा के संपर्क में आया।

पम्मा के कहने पर अवतार सिंह खंडा ने उसके लिए ट्रेनिंग व अन्य फंड का इंतजाम किया। यूके, कनाडा व कुछ अन्य देशों से खालिस्तानी समर्थक पंजाब में अमृतपाल के साथ जुड़े। वे लोगों के खातों में पैसा भेजते थे। पैसा हवाला के जरिए भी आता था। जांच में ऐसी कुछ बातें सामने आई है।

अमृतपाल की पत्नी कर रही थी वारिस पंजाब दे को फंडिंग
वहीं अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर के बीकेआई से संबंध होने की बात कहीं जा रही है। एजेंसियों को शक है कि शादी से पहले भी किरणदीप कौर वारिस पंजाब दे संगठन को फंडिंग कर रही थी। इस बात की भी जांच की जा रही है कि दोनों ने जो शादी की थी वह किसी षड्यंत्र का हिस्सा तो नहीं। खास बात यह है कि अमृतपाल अपने पास मोबाइल फोन नहीं रखता था और अलग अलग नंबरों से विदेशों में बैठे लोगों से बात करता था।

दीप सिद्धू के पीछे था अवतार सिंह खंडा का दिमाग
पुलिस की ओर से जिन लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है उनकी काल डिटेल से इस बात का खुलासा हुआ है। ध्यान रहे कि वारिस पंजाब दे संगठन की नींव रखने के वाले दीप सिद्धू के पीछे अवतार सिंह खंडा का दिमाग था।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय जांच एजेंसियों से मिले इनपुट में पता चला है कि बीते दिनों लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने उत्पात मचा तिरंगे को हटा कर पीले रंग का दूसरा झंडा लगाने के मामले में अवतार सिंह खंडा को गिरफ्तार किया गया।

खंडा ने दी थी अमृतपाल को ट्रेनिंग
खंडा से पूछताछ में इस बात का खुलासा हुआ है कि उसने ही अमृतपाल को ट्रेनिंग दी थी। मामले में जांच एजेंसियां इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की गई कई वीडियो की जांच कर रही है जिस में अवतार सिंह खंडा दीप सिद्धू की मौत के बाद उसकी विरासत को आगे बढ़ाने की बात कह रहा है।

जांच में पता चला है कि अवतार सिंह खंडा ने ही अमृतपाल को पंजाब पहुंचने से पहले तैयार किया था। उसी ने अमृतपाल को बताया था कि आगे क्या-क्या करना है। ध्यान रहे कि खंडा बीकेआई के परमजीत सिंह पम्मा का साथी है।

किस-किस देश से मिल रहा फंड, हो रही जांच
वहीं वेश बदलकर फरार हुए वारिस पंजाब दे व खालिस्तान समर्थक और अलगाववादी भगोड़े अमृतपाल सिंह की तलाश में पुलिस का ऑपरेशन लगातार पांचवें दिन जारी रहा। पुलिस ने अमृतपाल के परिवार के बैंक खातों और उसकी पत्नी किरणदीप कौर के खालिस्तान समर्थकों के साथ संबंधों की जांच शुरू कर दी है।

इसके साथ ही पुलिस अमृतपाल के करीबियों के बैंक खातों में कौन-कौन से देश से फंड ट्रांसफर हुए इसकी जानकारी भी जुटाई जा रही है। ध्यान रहे कि अमृतपाल बीती 18 मार्च से फरार है। आरोपी अमृतपाल पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) लगाने के साथ ही उसका लुकआउट सर्कुलर (एलओसी) और गैर जमानती वारंट भी जारी किए गया हैं।