तिहाड़ जेल में ही रहेंगे अरविंद केजरीवाल, कोर्ट ने न्यायिक हिरासत बढ़ाई

Arvind Kejriwal will remain in Tihar jail, court extended judicial custody
Arvind Kejriwal will remain in Tihar jail, court extended judicial custody
इस खबर को शेयर करें

Arvind Kejriwal In Jail: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत कोर्ट ने 23 अप्रैल तक बढ़ा दी है. उन्हें 15 दिनों की न्यायिक हिरासत खत्म होने के बाद आज (15 अप्रैल) तिहाड़ जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया गया. जहां अदालत ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

सीएम केजरीवाल को ईडी ने दिल्ली आबकारी नीति मामले में 21 मार्च को उनके आवास से गिरफ्तार किया था. इसके बाद कोर्ट ने दो दफे ईडी रिमांड पर भेजा. इसके बाद उन्हें एक अप्रैल को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया. तब से केजरीवाल दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं.

भगवंत मान ने क्या कहा?

आज ही उनसे पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मुलाकात की. इसके बाद उन्होंने दावा किया कि केजरीवाल को हार्ड कोर अपराधी की तरह जेल में रखा गया है. आतंकियों को जो सुविधाएं दी जाती है जेल में, वो भी सीएम को नहीं मिल रहा है.

भगवंत मान ने कहा, ‘‘मैं उन्हें देखकर भावुक हो गया. उनके साथ एक कट्टर अपराधी की तरह व्यवहार किया जा रहा है. उनकी गलती क्या है? क्या यह उनकी गलती है कि उन्होंने मोहल्ला क्लीनिक बनाए?’’

आप नेता मान ने कहा कि वह केजरीवाल से आधे घंटे के लिए मिले लेकिन उनके बीच एक कांच की दीवार थी, और दोनों नेताओं के बीच फोन कॉल के जरिये बातचीत हुई.

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

आज अरविंद केजरीवाल की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई हुई. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी याचिका पर 24 अप्रैल तक ईडी से जवाब मांगा है. कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई 29 अप्रैल से शुरू होने वाले सप्ताह में की जाएगी.

सीएम केजरीवाल ने ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती दी है. इससे पहले दिल्ली हाई कोर्ट ने केजरीवाल को राहत देने से इनकार कर दिया था.