Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज सीरीज इन 5 खिलाड़ियों का एशिया कप में खेलना बिल्कुल तय!

Asia Cup 2022: भारतीय टीम के लिए 5 खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज टूर पर बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है. ऐसे में सेलेक्टर्स ने इन खिलाड़ियों को एशिया कप में मौका दे सकते हैं.

Asia Cup 2022: West Indies Series These 5 players are absolutely certain to play in the Asia Cup!
Asia Cup 2022: West Indies Series These 5 players are absolutely certain to play in the Asia Cup!
इस खबर को शेयर करें

Asia Cup 2022: भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है. भारतीय टीम रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी में बहुती ही अच्छा प्रदर्शन कर रही है. टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 से आगे चल रही है. वेस्टइंडीज टूर पर भारत के पांच खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. ऐसे में इन प्लेयर्स को एशिया कप (Asia Cup) में जगह मिल सकती है. ये खिलाड़ी चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदल सकते हैं. आइए जानते हैं, इन प्लेयर्स के बारे में.

इस प्लेयर ने दिखाया दम

वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ओपनिंग करने उतरे थे और तीसरे टी20 मैच में उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मैच में 44 गेंदों में 76 रन बनाए. उनकी बैटिंग देखकर विरोधी गेंदबाजों ने दांतों तले अंगुलियां दबा लीं. वह टीम इंडिया के लिए बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में खेलने का बड़ा दावेदार है.

इस बॉलर ने बनाई अपनी जगह

वेस्टइंडीज टूर के लिए जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) जैसे गेंदबाजों को आराम दिया गया है. बुमराह की जगह खेलने उतरे अर्शदीप सिंह ने तूफानी प्रदर्शन किया. वह पारी की शुरुआत में बहुत घातक नजर आए. वह बहुत ही किफायती गेंदबाजी करते हैं. अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भारत के लिए चार टी20 मैचों में चार विकेट हासिल किए हैं.

इस फिनिशर का खेलना तय

आईपीएल 2022 में अच्छा प्रदर्शन कर टीम इंडिया में जगह बनाने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टीम इंडिया के लिए फिनिशर की भूमिका बहुत ही शानदार तरीके से निभाई है. जब कार्तिक अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी आक्रामण की धज्जियां उड़ा सकते हैं. कार्तिक ने पहले टी20 मैच में 19 गेंदों में 41 रनों की पारी खेली थी. वहीं, स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का विकेटकीपर के तौर पर खेलना तय है. पंत भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं.

काफी अनुभवी है ये गेंदबाज

टी20 क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार हमेशा से ही सफल रहे हैं. वह पारी की शुरुआत में ही विकेट चटकाने में माहिर प्लेयर हैं. भुवनेश्वर स्विंग के किंग कहे जाते हैं और विकेट्स के दोनों तरफ से स्विंग कराने में माहिर खिलाड़ी हैं. भुवनेश्वर की गेंदों को खेलना इतना आसान नहीं है. एशिया कप में वह भातीय गेंदबाजी की अगुवाई करते हुए नजर आ सकते हैं.