Astrology: जब घर में दिखने लगे ये खास संकेत, समझ लो धन-दौलत का होने वाला है आगमन

इस खबर को शेयर करें

Astrology: माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) को धन की देवी कहा जाता है. वे भगवान विष्णु की अर्धांगिनी हैं. जब भी भगवान विष्णु की पूजा होती है तो उनके साथ माता लक्ष्मी को भी अनिवार्य रूप से पूजा जाता है. माना जाता है कि ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि आती है और परिवार में एका बनी रहती है. अगर ज्योतिष शास्त्र को मानें तो जिस घर में धन आगमन होने वाला होता है, वहां पहले से ही कुछ शुभ संकेत दिखाई देने लगते हैं. आप भी इन संकेतों को पहचान सकते हैं.

घर में मां लक्ष्मी के आने के संकेत
ज्योतिष के मुताबिक अगर आप के दाहिने हाथ में अचानक खुजली शुरू हो जाए तो समझ लीजिए कि माता लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आपसे प्रसन्न हैं और जल्द ही आपके घर में धन का आगमन होने वाला है. आपको आर्थिक लाभ के साथ ही कोई बड़ी खुशखबरी भी मिल सकती है.

घर में काली चीटियों का खाते दिखना शुभ
अगर आपके मेन गेट या घर के आंगन में आपको काली चीटियां आकर कुछ खाती दिखाई दें तो इसे शुभ माना जाता है. मान्यता है कि काली चीटियों का आगमन अचानक कहीं से धन मिलने का संकेत होता है. आपके जो काम अब तक अटके हुए हैं, वे भी पूरे हो सकते हैं.

धार्मिक मान्यता है कि अगर आप सुबह-सुबह काम से कहीं बाहर जा रहे हों और रास्ते में आपको कोई इंसान झाड़ू लगाता मिल जाए तो इसका मतलब ये होता है कि आपको सभी परेशानियों से जल्द ही मुक्ति मिलने वाली है और मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आपके घर में प्रवेश करने वाली हैं.

आंगन में चिड़िया का घौंसला बनाना
चिड़ियाओं का पेड़ों पर घोंसला बनाना आम बात है. हालांकि अगर कोई चिड़िया आपके घर के किसी कोने में घोंसला बनाती है तो इसे बहुत शुभ माना जाता है. मान्यता है कि यह आपके घर में मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) के आगमन का प्रतीक होता है, जो चिड़िया के घोंसले के जरिए आपको पहले ही संकेत कर देती हैं.

कमरे में 3 छिपकलियों का एक साथ दिखना
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक अगर आपको घर की किसी दीवार पर 3 छिपकलियों का समूह एक साथ दिखाई दे तो इसे परिवार के लिए अच्छा संकेत माना जाता है. मान्यता है कि 3 छिपकलियों का एक साथ दिखना उस घर से आर्थिक तंगी जल्द दूर हो जाने का सूचक होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.)