सपने में प्रेमी दिखे तो हो जाएं सावधान, भूलकर भी न करें नजरअंदाज

Be careful if you see a lover in a dream, don't ignore it even by mistake
Be careful if you see a lover in a dream, don't ignore it even by mistake
इस खबर को शेयर करें

Swapna Shastra:सपने आना एक सामान्य बात है. हर इंसान को सोते हुए कभी ना कभी सपने आते ही हैं. स्वप्न शास्त्र के अनुसार रात में देखें गए हर सपने का अपना अलग मतलब होता है. हमारा आने वाला दिन कैसा होगा सपना हमको उसका संकेत देता है. इस धरती पर हर इंसान अलग सपना देखता है. सपनों में दिखाई देने वाली चीजों का क्या मतलब होता है इसका ज्ञान स्वप्न शास्त्र के आलावा ज्योतिष में भी लिखा गया है. हमको कुछ सपने जागने के बाद याद नहीं रहते तो कुछ सपने थोड़े समय के लिए याद रहते हैं.

हम सोते समय कई तरह के सपने देखते हैं. कई बार सपने में आप अपने प्रेमी को देखते होंगे. क्या आप जानते हैं यह अकारण ही नहीं होता. यह हमारे संबंधों के बारे में कई संकेत देने वाला होता है. स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में प्रेमी को देखने के बारे में विस्तार से बताया गया है. प्रेमी किस अवस्था में दिखा, प्रेमी ने किस रंग के कपड़े पहने थे. प्रेमी जाग रहा था या सो रहा था. बैठा हुआ था या लेटा हुआ था. ऐसी तमाम सी बातें हैं जिनसे सपने का अर्थ निकाला जाता है. स्वप्व शास्त्र के अनुसार जानते हैं सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखने का क्या अर्थ होता है.

सपने में प्रेमी को मुस्कुराते हुए देखने का अर्थ
स्पप्न शास्त्र के अनुसार सपने में अगर आप अपने प्रेमी या चाहने वाले को मुस्कुराते हुए देखते हैं तो ऐसा सपना बहुत ही शुभ संकेत देता है. इस सपने का मतलब है कि आप जल्द अपने प्रेमी से मिलने वाले हैं. आपके जीवन में खुशियों का आगमन होने वाला है. साथ ही इस सपने का यह भी अर्थ है कि आपका प्रेम संबंध औऱ मजबूत होने वाला है. इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आपका प्रेम जरूर मजिल तक जाएगा.

वहीं इसके आपको सपने में अपना प्रेमी रोता हुआ दिखे तो परिणाम इसके विपरीत हो सकते हैं. प्रेमी का सपने में रोते हुए दिखना अशुभ माना जाता है. इस तरह के सपने का मतलब होता है कि आपके प्रेमी को किसी तरह की परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. यह सपना इस बात का भी संकेत देता है कि आपका प्रेमी आपको किसी बात को लेकर निराश कर सकता हैं. आपके प्रेमी से आपको धोखा भी मिल सकता है. प्रेमी द्वारा आपको विश्वासघात मिल सकता है. इसलिए सचेत रहें.