तनावपूर्ण शांति के बीच आज सिसौली में भाकियू की पंचायत, फोर्स तैनात

इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना विधायक उमेश मलिक प्रकरण के बाद से सिसौली में तनावपूर्ण शांति है। सोमवार को पुलिस प्रशासन ने जन कल्याण समिति के आयोजकों को समझाबुझाकर पंचायत स्थगित करा दिया। सुरक्षा के मद्देनजर सिसौली गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है।

सिसौली में शनिवार को जन कल्याण समिति द्वारा स्थापना दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। कार्यक्रम में राष्ट्रीय किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष सरदार वीएम सिंह, गुलाम मौहम्मद जौला के साथ बुढ़ाना विधायक उमेश भी शामिल हुए। विधायक उमेश मलिक के भाषण देने के दौरान ही भाकियू समर्थकों ने वहां एकत्र होकर उनका विरोध करना शुरू कर दिया था।

इसी दौरान किसान नेता वीएम सिंह आदि वहां से निकल गए। विधायक उमेश मलिक अपने स्कार्पियों से निकलने लगे तो हंगामा कर रहे लोगों ने उनकी कार पर काला तेल डाला और फिर पथराव किया, जिसमें विधायक के गनर और सहायक को चोट लगे। घटना के संबंध में भाजपा नेता ओमेंद्र मुखिया ने नौ लोगों को नामजद तथा अन्य अज्ञात के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। इसी दौरान भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने भी किसान भवन में पंचायत बुलाई थी।

इस घटना के बाद से ही सिसौली में तनावपूर्ण शांति है। नामजद मुकदमे में पुलिस ने अभी कोई कार्रवाई नहीं है। इसी मामले को लेकर सोमवार दोपहर को जन कल्याण समिति ने पंचायत करने की घोषणा की थी। एसपी देहात अतुल श्रीवास्तव, एसडीएम बुढ़ाना अशोक अम्बष्ट के अलावा सीओ सिटी कुलदीप कुमार आदि ने समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष भीम सिंह से मुलाकात कर शांति व्यवस्था का हवाला देकर पंचायत को स्थगित करा दिया। यहां पर और अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।

भारतीय किसान यूनियन की 17 तारीख को होने वाली मासिक पंचायत मंगलवार को सिसौली में होगी। पंचायत में भाकियू के पूर्व पदाधिकारी सहित सभी कार्यकर्ता मौजूद रहेंगे। पंचायत में मुख्य मुद्दा पांच सितंबर को मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत की रूपरेखा तैयार की जाएगी। पंचायत में मुख्य रूप से भाकियू अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत के साथ प्रदेश अध्यक्ष राजबीर सिंह जादौन मौजूद रहेंगे। गौरव टिकैत ने बताया कि पंचायत में काफी संख्या में किसान मौजूद रहेंगे।