छतरपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से बड़ा हादसा, 3 की मौत

Big accident due to tractor-trolley overturning in Chhatarpur, 3 dead
Big accident due to tractor-trolley overturning in Chhatarpur, 3 dead
इस खबर को शेयर करें

छतरपुर: मध्यप्रदेश के छतरपुर में बीती रात एक बड़ा हादसा घटित हुआ। धार्मिक स्थल जटाशंकर धाम जा रहे ट्रैक्टर-ट्रॉली पर सवार 40 से ज्यादा लोग हादसे का शिकार हो गए, तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई। वहीं 20 लोग इस पूरे हादसे में घायल हुए हैं जिनमें से 12 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है और अन्य घायलों का इलाज अस्पताल में किया जा रहा है। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने भी इस घटना पर दुख जताया है और आर्थिक सहायता की घोषणा की है।

मोहन यादव ने हादसे में मृतकों के परिवार वालों को आर्थिक मदद की घोषणा की है। मृतकों को 4-4 लाख रुपये, एवं गंभीर घायलों को 50-50 हजार रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। इसके अलावा घायलों के इलाज की उत्तम व्यवस्था के निर्देश जिला प्रशासन को दिए हैं।

जानकारी अनुसार पन्ना से श्रद्धालु ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार होकर जटाशंकर धाम के दर्शन के लिए जा रहे थे। इसी दौरान ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से ये दर्दनाक हादसा हुआ। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस पहुंची। पुलिस की मदद से घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है‌‌। घायलों का इलाज जारी है। बता दें कि हादसा रविवार देर रात हुआ। बताया जा रहा है कि अंधेरे की वजह से तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई।

इस हादसे में करीब 20 लोग घायल हैं, जिनमें से 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है‌। मृतकों में 2 सगे भाई और एक 11 वर्षीय मासूम शामिल है। मृतकों में श्यामलाल पटेल (उम्र 60 वर्ष), गौरी शंकर पटेल (उम्र 52 वर्ष) अंशुल पटेल (11 वर्ष) शामिल है। सभी पन्ना जिले के ग्राम गनयारी से पटेल परिवार द्वारा आयोजित भंडारे में शामिल होने के लिए जटाशंकर जा रहे थे। गौरतलब है ये कि कुछ दिन पहले भी जटाशंकर धाम जाने के दौरान ऐसा ही दर्दनाक हादसा हुआ था। जिसमें तीन बच्चों की मौत हो गई थी। वहीं 2 दर्जन से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए थे।