CM केजरीवाल को बड़ा झटका! बैठक में नहीं शामिल हुए नीतीश कुमार और ममता बनर्जी

In Bihar, the woman took a dreadful step on the mischief of the child, left people sweating
In Bihar, the woman took a dreadful step on the mischief of the child, left people sweating
इस खबर को शेयर करें

Delhi Politics News: पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) और बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (Nitish Kumar) 2024 के आम चुनाव से पहले तीसरा मोर्चा बनाने के प्रयासों के तहत दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं हुए. ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) बीजेपी और कांग्रेस दोनों से दूरी बनाए रखना चाहती है. जबकि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) बिहार में कांग्रेस के साथ गठबंधन साझेदार है.

दरअसल, बंगाल सरकार के एक सूत्र ने कहा कि दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने पांच फरवरी को आठ राज्यों के मुख्यमंत्रियों को बैठक का निमंत्रण भेजा था. जानकारी के अनुसार केजरीवाल ने ममता बनर्जी को 18 मार्च को बैठक के लिए आमंत्रित किया था. इसके साथ ही सात अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों को भी ऐसा ही निमंत्रण भेजा गया था. हालांकि, बाद में बैठक नहीं हुई.

जल्द दी दिल्ली आ सकती हैं ममता बनर्जी
जानकारी के अनुसार ममता बनर्जी इस महीने के अंत में राष्ट्रीय राजधानी जा सकती हैं, लेकिन अरविंद केजरीवाल से मुलाकात के बारे में अभी कोई बात सामने नहीं आई है. पिछले सप्ताह ममता बनर्जी की समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद टीएमसी ने कहा था कि वह कांग्रेस और बीजेपी दोनों से अलग राह चलेगी. दूसरी ओर पटना में नीतीश कुमार को दिल्ली के मुख्यमंत्री का पत्र मिलने की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन जानकारों का मानना ​​है कि नीतीश कुमार गठबंधन में अपने सहयोगी कांग्रेस के मद्देनजर आप से दूरी बनाए हुए हैं.

दरअसल, लोकसभा चुनाव 2024 में बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ विरोधी दलों का एक मोर्चा बनाने की कवायद शुरू हो गई है. सूत्रों के अनुसार 2024 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को महत्व न देते हुए बीजेपी विरोधी जी-8 कहे जाने वाले इस विपक्षी मोर्चा को बनाने की कवायद शुरू हो गई है.