बिगड़ने वाला है बिहार का मौसम, 4 जिलों में बारिश के आसार; पटना ने तोड़ा तापमान का रिकॉर्ड

Bihar's weather is going to deteriorate, chances of rain in 4 districts; Patna broke the temperature record
Bihar's weather is going to deteriorate, chances of rain in 4 districts; Patna broke the temperature record
इस खबर को शेयर करें

पटना। राजधानी समेत प्रदेश में तेज रफ्तार से पछुआ हवाएं चलने का क्रम जारी है। शुक्रवार को पटना व आसपास इलाकों में पूरे दिन 20-25 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चलती रही। दिन में धूप चढ़ने के साथ लोग दोपहर में गर्म हवा से परेशान रहे। मौसम के तल्ख तेवर से पूर्णिया, दरभंगा, सुपौल, मोतिहारी, शेखपुरा एवं खगड़िया लू की चपेट में रहा। वहीं, पटना समेत शेष जिलों में दिन गर्म रहा।

इन जिलों में बारिश के आसार
वहीं, हवा की गति 20-30 किमी प्रतिघंटा रहने की संभावना है। शनिवार को उत्तर पश्चिम भाग के पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण दक्षिण पश्चिम भाग के रोहतास, भभुआ में छिटपुट वर्षा की संभावना जताई है। जबकि प्रदेश के शेष जिलों का मौसम आमतौर पर शुष्क बना रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से 30 अप्रैल तक प्रदेश के दक्षिणी व उत्तरी भागों में लू व गर्म दिन रहने की संभावना जताई है।

पटना समेत 20 शहरों में लू का अलर्ट
Bihar News: राजधानी का तापमान दूसरे दिन भी 42 डिग्री के पार रहा। शुक्रवार को पटना का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं, 43.9 डिग्री सेल्सियस के साथ शेखपुरा प्रदेश का सबसे गर्म शहर रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार पटना समेत 20 शहरों में लू (हीट वेव) को लेकर औरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि, प्रदेश के शेष जिलों में गर्म दिन रहने की संभावना है। तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की वृद्धि के आसार है।

इन शहरों में लू का अलर्ट
पटना, छपरा, मुजफ्फरपुर, मोतिहारी, दरभंगा, बेगूसराय, पूर्णिया, कटिहार, बांका, गया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, आरा, समस्तीपुर समेत 20 जिलों में लू की चेतावनी जारी की गई है।