Bike Loan kaise le? कम किस्तों पर सिर्फ 10 मिनट में पाए

Bike Loan kaise le? Get it in just 10 minutes on low installments
Bike Loan kaise le? Get it in just 10 minutes on low installments
इस खबर को शेयर करें

यदि आप पैसों के तगी की वजह से नई Bike नहीं ख़रीद पा रहे हैं। तो अब आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं हैं। क्यों की आप सिर्फ 10 मिनट में बहुत ही आसानी से bike loan प्राप्त कर सकते हैं। इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आप जान जाएंगे की bike loan kaise le? kisto par bike kaise le? बाइक लोन लेने का तरीका क्या हैं?

हर भारतीयों का सपना होता है की उसके घर में कम से कम एक टू-व्हीलर गाड़ी हो। ऐसे में आपके नई बाइक लेने का प्लान फेल ना हो। इसके लिए आपको यह जानना बहुत जरूरी हैं की आपको कहां से bike loan आसानी से मिल सकता हैं। कम ब्याज दर पर बाइक लोन लेने का वेबसाइट या फिर एप कौन सा हैं।

जब आप लोन पर bike लेते हैं। तो हर महीने एक किस्त फिक्स्ड कर दी जाती हैं। आप उस किस्त को अपने मन मुताबिक भी रख सकते हैं। किस्त पूरा हो जाने के बाद बाइक हमेशा के लिए आपकी हो जाएगी।

आज के समय में आप काफी कम समय में सस्ता loan प्राप्त कर सकते हैं। तो आइए बाइक लोन कैसे ले? bike kisto par kaise lete hai? का तरीका जान लेते हैं।

Bike Loan kaise le? कम किस्तों पर 2022

ऑनलाइन bike loan लेने के लिए IDFC FIRST Bank एक बहुत ही अच्छी कंपनी हैं। आप इस कंपनी से मात्र 10 मिनट में लोन प्राप्त कर सकते हैं। यह company 2016 से ही लोन देने का काम करती आ रही हैं।

Bike लोन देने के लिए यह कंपनी Biometric Techniques का इस्तेमाल करती हैं। इस तकनीक की वजह से मात्र 10 मिनट में ही loan approve हो जाता हैं। अच्छी बात यह है की यह कंपनी आपको कम ब्याज दरों पर लोन उपलब्ध कराती हैं।

लोन का किस्त अपने हिसाब से बनवा सकते हैं
आपको बता दें की इस साईट पर बाइक लेने वालों के लिए बाइक से जुड़ी सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जाती हैं। ताकि बाइक लेना आपके लिए बहुत ही सरल हो जाए।

कुछ information देने के बाद आपको bike के टोटल price का 20-25 फीसदी पैसा down payment के तौर पर देना होता हैं। उसके बाद किस्त का भुगतान करने के लिए आप अपने हिसाब से एक डेट फ़िक्स कर सकते हैं।

वैसे bike लेने से पहले आपको कुछ paper submit करना होता हैं। लेकिन लोन लेने का तरीका digital हो जाने के कारण अब सब कुछ online ही हो जाता हैं। जिसके कारण आपको कही जाने की जरूरत नहीं हैं। क्यों की आज सारे कार्य ऑनलाइन डिजिटल तरीके से होने के कारण पेपर लेस वर्क हो रहे हैं।

बाइक लोन कौन ले सकता है
यह लोन उन व्यक्तियों को दिया जा रहा हैं। जिनकी आयु 18 वर्ष से ज्यादा और 60 वर्ष से कम हैं। व्यवसाय कर्मचारी, बिजनेस कर्मचारी या फिर आप जिस भी क्षेत्र में काम करते हो। उस क्षेत्र में आपका 2 साल का अनुभव होना जरूरी हैं। तभी आपको यह लोन सेंक्शन किया जाएगा।

लोन शो रूम से भी ले सकते हैं
Bike लोन लेने के लिए online companies बहुत ही बेहतर विकल्प हैं। क्यों की ऑनलाइन की मदद से लोन लेना बहुत ही सरल हो जाता हैं। अच्छी बात यह है की आपको डाउन पेमेंट भी बहुत कम देना होता हैं।

लेकिन आप यदि online bike loan नहीं लेना चाहते हैं। तो आप सीधा showroom पर जाकर भी अपना bike loan approve करवा सकते हैं। बाइक के शोरूम पर आज कल लगभग सभी banks के agent रहते हैं। वे लोग कुछ ही समय में आपका bike loan approve करवा देते हैं।