जन्मदिन, केक की ऑनलाइन डिलीवरी और मौत… 10 साल की बच्ची की कैसे गई जान? अब खुलेगा राज

Birthday, online delivery of cake and death... How did a 10 year old girl die? Now the secret will be revealed
Birthday, online delivery of cake and death... How did a 10 year old girl die? Now the secret will be revealed
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: पंजाब के पटियाला में 10 वर्षीय बच्ची मानवी के जन्मदिन खुशियां उस समय मातम में बदल गई जब ऑनलाइन मंगवाए गए केक खाने से उसकी मौत हो गई। केक खाने के बाद बच्ची तबीयत बिगड़ गई थी। केक खाने के बाद से ही बच्ची का मुंह सूख रहा था। उसे बेहद प्यास लगने लगी थी। उसकी छोटी बहन को उल्टियां होने लगी थी। हालांकि, इसके बाद वह रात को सो गई, लेकिन अगले दिन सुबह के समय उसकी हालत और बिगड़ गई, जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मौत की वजह फूड प्वाइजनिंग जा रही है। वहीं पुलिस ने बच्ची के परिजनों की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। इस मामले में पुलिस अबतक तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार किए गए लोगों में बेकरी का मैनेजर भी शामिल है।

बच्ची के दादा हरबन लाल ने बताया कि केक खाने के बाद पूरे परिवार की हालत खराब हो रही थी। बच्चों को उल्टी होने लगी। जिस बड़ी बेटी की मौत हुई है उसको दो बार उल्टी हुई थी। एक बार 11 बजे और उसके बाद 12 बजे। उनका दावा है कि पटियाला की न्यू इंडिया बेकरी से मंगवाए गए केक खाने के बाद ही सबकी तबीयत खराब हुई थी। उन्होंने बताया कि ये केक उन्होंने ऑनलाइन ऑर्डर किया था। सुबह करीब 10 बजे बच्ची की तबीयत खराब होने लगी थी। जिसके बाद वो घबरा गए। वो बच्चों को पास के अस्पताल ले गए। अस्पताल ने एक बच्ची को मृत घोषित कर दिया। परिवार के बाकी सदस्यों की भी तबीयत बिगड़ गई थी।

बेकरी मालिक को तलाश रही पुलिस
जानकारी के अनुसार, परिवार ने जहा से केक मंगवाया था वो फर्म केवल कागजों में चल रही थी। इसके नाम से आने वाला हर आर्डर न्यू इंडिया बेकरी से ही भेजा जाता था। सब्जी मंडी स्थित न्यू इंडिया बेकरी के मालिक ने केक कान्हा नाम सेइसी फर्म को जोमेटो व अन्य ऑनलाइन फूड डिलीवरी ऐप के साथ कनेक्ट किया था। इस घटना को लेकर सिटी एसपी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के तहत मामला दर्ज किया गया है। बेकरी के कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जबकि बेकरी मालिक फरार है जिसकी तलाश की जा रही है।

जोमेटो ऐप से किया था ऑर्डर
24 मार्च को मानवी का 10वां जन्मदित था। उसकी मां ने उसे सरप्राइज देने के लिए जोमेटो एप से कान्हा फर्म से केक मंगवाया था। जो न्यूज इंडिया बेकरी से भेज गया था। इस घटना के बाद जोमेटो कंपनी ने अपनी एप से केक कान्हा फर्म को अपनी सूची से हटा दिया है। । उधर, इस घटना के सात दिन बाद स्वास्थ्य विभाग की विभिन्न टीमों ने उक्त बेकरी सहित अन्य तीन जगह से सेंपल भरे हैं।

कैसे बची छोटी बहन की जानडॉक्टर्स की मानें तो मानवी की छोटी छोटी बहन की जान इसलिए बच गई क्योंकि उसे उल्टी हो गई थी, जिससे उसके भीतर से कंटैमिनेटेड फूड बाहर आ गया था। लेकिन मानवी को नहीं बचाया जा सका। परिवार वालों की मानें बाकी सदस्यों के मुकाबले मानवी ने ज्यादा केक खाया था।