सलमान के लिए 56 दिनों से मुंबई में डेरा जमाए थे बिश्नोई के शूटर, गैलेक्सी अपार्टमेंट ही नहीं, फार्म हाउस की भी हुई थी रेकी

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: ‘भाईजान’ यानी सलमान खान के घर पर फायरिंग करने वाले दोनों शूटर पुलिस की गिरफ्त में हैं। विक्की गुप्ता और सागर पाल नाम के ये शूटर मंगलवार को गुजरात के भुज से पकड़े गए। पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि इन दोनों को गैंगस्टर लॉरंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई ने फायरिंग के लिए सुपारी दी थी। हमले के लिए 4 लाख रुपए में डील हुई थी, जिसमें से एक लाख रुपए एडवांस के तौर पर दिए गए। फायरिंग से पहले विक्की और सागर ने 3-4 बार सलमान खान के फार्म हाउस और गैलेक्सी अपार्टमेंट की रेकी भी की। वहीं, अब इन दोनों शूटरों से पूछताछ में एक और अहम खुलासा हुआ है। पुलिस के मुताबिक, सलमान खान के घर पर फायरिंग के लिए विक्की और सागर पिछले 56 दिनों से मुंबई में डेरा डाले हुए थे।

पुलिस पूछताछ में विक्की और सागर ने बताया कि उन्हें सलमान खान के घर पर फायरिंग के लिए अनमोल बिश्नोई ने कॉन्ट्रैक्ट दिया था। दोनों 28 फरवरी को ही मुंबई आ गए थे और तभी से पनवेल इलाके में किराए का कमरा लेकर रह रहे थे। इस दौरान दोनों ने सलमान खान के पनवेल स्थित फार्म हाउस और गैलेक्सी अपार्टमेंट में उनके घर की रेकी की। बीच में होली पर ये दोनों बिहार में अपने घर चले गए। इसके बाद 1 अप्रैल को विक्की और सागर मुंबई लौट आए। दोनों ने फिर से एक बार सलमान खान के घर की रेकी की। 14 अप्रैल को सुबह करीब 5 बजे दोनों बाइक से गैलेक्सी अपार्टमेंट के बाहर पहुंचे और 4-5 राउंड फायरिंग कर डाली।

सीसीटीवी फुटेज से मिली पहली लीड
इन दोनों शूटरों को पकड़ने के लिए पुलिस को सबसे पहली लीड उस वक्त मिली, जब एक सीसीटीवी फुटेज में उनकी बाइक नजर आई। बाइक के नंबर से पड़ताई हुई तो पता चला कि दोनों ने पनवेल में रहने वाले एक शख्स से इसे खरीदा है। पुलिस उस शख्स तक पहुंची, तो दोनों शूटरों के फोन नंबर और उनके किराए का घर का एड्रेस मिल गया। इसके बाद पुलिस ने घर के मालिक से विक्की और सागर के उस आधार कार्ड की कॉपी हासिल की, जो दोनों ने कमरा लेते वक्त जमा किया था। पुलिस ने दोनों के नंबर सर्विलांस पर डाले और पता चला कि विक्की और सागर गुजरात भाग गए हैं। इसके बाद भुज से दोनों की गिरफ्तारी हो गई।

काम पूरा होने पर मिलने वाला था इनाम
पुलिस पूछताछ में विक्की और सागर ने बताया कि अनमोल बिश्नोई ने उन्हें सलमान खान के घर पर दो मैगजीन भरकर गोलियां चलाने के लिए कहा था। दोनों को हिदायत दी गई थी कि गोली किसी को लगनी नहीं चाहिए। फायरिंग का मकसद सलमान खान को केवल डराना था। इसके बदले में विक्की और सागर को 4 लाख रुपए, अंडरवर्ल्ड की दुनिया में बड़ा नाम और साथ ही काम सही से पूरा होने पर इनाम देने की बात कही गई थी। दोनों को एक लाख रुपए एडवांस के तौर पर दे दिए गए। इसके बाद अनमोल बिश्नोई ने अपने नेटवर्क के जरिए दोनों को हथियार मुहैया कराए। फायरिंग के लिए ये दोनों रात में ही बांद्रा इलाके में पहुंच गए थे और सुबह होने पर काम को अंजाम दिया।

क्यों सलमान के पीछे पड़ा है लॉरेंस बिश्नोई
पुलिस को विक्की और सागर से पूछताछ में पता चला कि बिश्नोई गैंग सलमान खान को 1998 के काले हिरण शिकार मामले में सजा देना चाहता है। बिश्नोई समाज काले हिरण की पूजा करता है और यही वजह है कि लॉरेंस हाथ धोकर सलमान खान के पीछे पड़ा है। इस केस में 2018 में सलमान खान को दोषी करार दिया गया था। इसके बाद लॉरेंस बिश्नोई ने कई बार सलमान खान को धमकी दी। 2018 में उसने अपने खास गुर्गे संपत नेहरा को सलमान खान को मारने के लिए भी भेजा। लेकिन, इससे पहले कि वो सलमान तक पहुंच पाता, पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। सलमान को मारने के लिए संपत नेहरा ने 4 लाख रुपए की एक राइफल भी खरीदी थी।