बिहार चुनाव के लिए भाजपा खोलेगी अपने पत्‍ते, दिल्‍ली में बन रही है ये रणनीति

इस खबर को शेयर करें

पटना। बिहार विधान परिषद के अंतर्गत स्थानीय प्राधिकार सीटों पर चुनाव के लिए मोहरे सजने शुरू हो गए हैं। एनडीए की ओर से भाजपा और जदयू के बीच सीटों का बंटवारा होना बाकी है, तो विपक्ष की ओर से राजद ने अपने प्रत्‍याशी लगभग तय कर लिए हैं। विपक्ष में राजद, कांग्रेस को उनकी मनचाही सीट देने को तैयार नहीं दिख रहा है। दूसरी तरफ, भाजपा और जदयू में भी सीटों पर अभी बात पूरी तरह बन नहीं सकी है। चुनाव से संबंधित तैयारियों को लेकर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल और उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद गुरुवार को दिल्ली में पार्टी शीर्ष नेतृत्व को रिपोर्ट करेंगे।

संगठन और सरकार दोनों के प्रतिनिधि पहुंचे दिल्‍ली

बिहार में भाजपा संगठन और सत्ता से जुड़े दोनों प्रतिनिधि बुधवार की शाम पटना में बैठक के बाद दिल्ली पहुंच गए। इससे पहले पटना में हुई बैठक में भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया भी शामिल हुए। गुरुवार को दोनों नेताओं की कई केंद्रीय मंत्रियों और संगठन के नेताओं के साथ भी मुलाकात का समय है।

एमएलसी चुनाव को लेकर शीर्ष नेतृत्व से आज मिलेंगे जायसवाल
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने 22 को कोर ग्रुप की बैठक बुलाई
प्रत्याशियों के नाम पर विचार-विमर्श

भाजपा अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल ने शनिवार को विधान परिषद चुनाव को लेकर पार्टी के कोर ग्रुप की बैठक बुलाई है। संगठन नेताओं के अनुसार कोर ग्रुप की बैठक के बाद पार्टी संभावित प्रत्याशियों के नाम पर विचार-विमर्श के बाद केंद्रीय नेतृत्व को प्रत्याशियों के नाम की सिफारिश करेगी। भाजपा के रणनीतिकारों के अनुसार पार्टी ने दो-तीन सीटों को छोड़कर 2015 के चुनाव में जीती हुई सभी सीटों पर प्रत्याशियों को तैयारी के निर्देश बहुत पहले ही दे दी थी। इसी आधार पर चार महीने पहले से भावी प्रत्याशी मतदाताओं को अभिनंदन समारोह के जरिए रिझाने में जुटे हैं।