छत्तीसगढ़: पति बाहर, ससुर अस्पताल में… महिला ने दो बच्चों के साथ लगा ली फांसी

Chhattisgarh: Husband outside, father-in-law in hospital… Woman hanged herself with two children
Chhattisgarh: Husband outside, father-in-law in hospital… Woman hanged herself with two children
इस खबर को शेयर करें

बालोद: छत्तीसगढ़ के बालोद में सनसनीखेज घटना सामने आई है. यहां कोचेरा में एक घर में एक महिला अपने दो बच्चों के साथ फांसी लगाकर जान दे दी. महिला और उसके दोनों बच्चों का शव घर के कमरे में फंदे से लटका मिला. एक साथ तीन लोगों की मौत से इलाके में कोहराम मच गया. पड़ोसियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. जानकारी मिलने के बाद मौके पर पुलिस पहुंची और तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

पुलिस ने आशंका जताई है कि महिला ने पहले दोनों बच्चों के गले में फंदा बांध लटकाया फिर बाद में खुद भी जान दे दी. मृतक महिला का नाम हेमलता साहू है, उसकी उम्र 26 साल बताई जा रही है. हेमलता के पति का नाम तुमेश्वर साहू है. इनके दो बच्चे थे. दोनों बच्चों में एक दो साल की बेटी और एक चार साल का बेटा था, जिसे महिला ने फंदे पर लटका दिया. बेटी आगंनबाड़ी में पढ़ती थी और बेटा गुरुर के प्राइवेट स्कूल में पढ़ता था. महिला का पति इलाके के अस्पताल में ठेकेदार मिस्त्री का काम करता है.

जानकारी के मुताबिक, महिला का पति काम पर गया था, जबकि ससुर पत्नी की तबीयत खराब होने की वजह से उसे अस्पताल में भर्ती कराने गए थे. दोपहर के समय जब ससुर लिखन साहू करीब 3 बजे घर आया तो देखा कि घर का दरवाजा बंद है. इस दौरान उन्होंने काफी देर तक दरवाजा खटखटाया लेकिन कोई खोलने नहीं आया.

घर के अंदर से कोई जवाब नहीं मिलने के बाद ससुर दीवार फांद कर घर के अंदर पहुंच गए. घर में अंदर जाने के बाद उन्हें आंगन में कोई नहीं दिखा. जब लिखन साहू बहू के कमरे में पहुंचे तो वहां का नजारा देख उनके होश उड़ गए. दोनों बच्चे और बहू के शव पंखे से लटके दिखाई दिए, जिसके बाद उन्होंने चिखना-चिल्लाना शुरू कर दिया. लिखन की आवाज सुनकर मोहल्ले के पड़ोसी वहां जमा हो गए. पड़ोसी भी यह मंजर देख दंग रह गए.

इस बीच पुलिस को सूचना दी गई. ससुर ने इस दौरान बताया कि वो सुबह के समय बच्चों को भी अपने साथ अस्पताल ले जाना चाहते थे लेकिन बहू ने मना कर दिया. बहू ने कहा आज बच्चे कहीं नहीं जाएंगे. वह नहीं जानते कि बहू ने ऐसा कदम क्यों उठाया है.

जांच में जुटी पुलिस
घटना की जानकारी मिलने के बाद एडिशनल एसपी सुशील नायक, एसडीओपी बोनिफास एक्का , गुरूर थाना प्रभारी भानु प्रताप साव, नायब तहसीलदार आशीष कुमार दिहारे, महिला प्रधान आरक्षक नर्मदा कोठारी,एसआई कुलेश्वर यादव, आरक्षक दिनेश नेताम, योगेंद्र सिन्हा, प्रवीण राजपूत पीतांबर निषाद मौके पर पहुंचे. पुलिस जांच में जुटी हुई है कि महिला ने ऐसा कदम क्यों उठाया. फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. पुलिस के द्वारा परिवार और पड़ोसियों से भी पूछताछ की जारी है.