अयोध्या को लेकर सीएम योगी करेंगे समीक्षा बैठक, अधिकारियों से लेंगे निर्माण कार्यों की रिपोर्ट

इस खबर को शेयर करें

Ram Mandir Ayodhya Latest News Live : राम भक्तों के 500 साल के इंतजार के घड़ी खत्म होने वाली है. अयोध्या अपने रामलला के स्वागत के लिए तैयार हो रहा है. 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratistha) होगी. इसके लिए भव्य समारोह का आयोजन होने वाला है, जिसमें पीएम मोदी भी शामिल होंगे. समारोह में शामिल होने के लिए हर राज्य में अक्षत कलश के साथ निमंत्रण भेजा जा रहा है. बता दें कि राम मंदिर का प्रथम तम बनकर तैयार है. गर्भगृह में फिनिशिंग का काम जारी है. अयोध्या भी अब अपने नए स्वरूप में दिख रही है. चौक-चौराहों से लेकर राम मंदिर के रास्ते पर हर तरफ राममय माहौल है. जगह-जगह दीवारों पर प्रभु श्रीराम की छवि दिख रही है. इस बीच, राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर राजनीतिक बयानबाजी हो रही है. राम मंदिर की तमाम खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए हमारे लाइव ब्लॉग के साथ बने रहिए…

सीएम योगी करेंगे अयोध्या को लेकर समीक्षा बैठक, अधिकारियों से लेंगे निर्माण कार्यों की रिपोर्ट

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अपने आवास पर बड़ी बैठक करेंगे. 22 जनवरी को होने वाली प्राण प्रतिष्ठा को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की समीक्षा बैठक करेंगे. इस दौरान सीएम योगी अधिकारियों से रिपोर्ट लेंगे. अयोध्या में चल रहे निर्माण कार्यों को लेकर भी प्रगति रिपोर्ट लेंगे. बताया जा रहा है कि सीएम कुछ अधिकारियों से नाराज हैं. 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में रामलला को गर्भ गृह में विराजमान करेंगे.

अक्षत निमंत्रण के साथ बीजेपी के प्रचार अभियान की शुरुआत

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में निमंत्रण के अक्षत वितरण के साथी बीजेपी के लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान भी शुरू करेंगे. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल और भाजपा सहित संघ के अन्य अनुशासित कार्यकर्ता घर-घर दस्तक देकर बताएंगे कि अयोध्या में राम मंदिर बनाने का अपना वादा पूरा किया है.

नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नेपाल बॉर्डर पर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है.

रायपुर से 3 हजार क्विंटल चावल पहुंचा अयोध्या

प्राण प्रतिष्ठा के लिए रामलला के ननिहाल छत्तीसगढ़ से 3000 क्विंटल बासमति चावल अयोध्या पहुंच गया है. जिसे रामसेवकपुरम में बने केंद्रीय भंडार गृह में रखा गया है. बताते चले कि छत्तीसगढ़ के 33 जनपदों से चावल को एकत्रित किया गया है, जिन्हें 8 ट्रकों के माध्यम से अयोध्या लाया गया है. बीते दिन अयोध्या पहुंचे राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय से मुलाकात कर चावल भी भेंट करने का निवेदन किया था. भंडारगृह के प्रभारी दिवाकर ने बताया कि आज छत्तीसगढ़ से 8 ट्रकों में चावल अयोध्या पहुंचा है, जिसे भंडार गृह में उतारा गया है. प्राण प्रतिष्ठा के दौरान आने वाले राम भक्तों को भोजन प्रसाद निशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा. जिसकी तैयारी के संबंध में कई स्थानों से अनाज को एकत्रित किया का रहा है.

राम मंदिर पर राजनीति तेज

प्राण प्रतिष्ठा समारोह के निमंत्रण पर सियासत तेज हो गई है. VHP अध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को खुद निमंत्रण दिया है. राम मंदिर को लेकर सीएम योगी ने कहा कि कुछ लोग नाम लेने में भी संकोच करते थे. आज निमंत्रण का इंतजार है. साध्वी ऋत्म्भरा ने कहा कि जो भाग्यशाली हैं उन्हें भव्य समारोह का हिस्सा बनने का अवसर मिलेगा. अगर भगवान ने हमें चुना तो यह बहुत बड़ी बात है.

नए साल के मौके पर सरयू घाट पर जुटे श्रद्धालु

नए साल के मौके पर अयोध्या के सरयू घाट पर आरती की गई. इस मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु सरयू घाट पहुंचे और आरती में शामिल हुए. 22 जनवरी को अयोध्या में श्रीराम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है, जिसको लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. इससे पहले ही पूरीअयोध्या जगमगाने लगी है.

मूर्तिकार अरुण योगीराज की मां ने जताई खुशी

अयोध्या के राम मंदिर में स्थापना के लिए मूर्तिकार अरुण योगीराज द्वारा नक्काशी की गई मूर्तियों का चयन किया गया है. इस पर योगीराज की मां सरस्वती ने कहा, ‘यह हमारे लिए सबसे खुशी का क्षण है. मैं उसे मूर्तिकला बनाते हुए देखना चाहती थी, लेकिन उसने कहा कि वह आखिरी दिन ले जाएगा. मैं मूर्ति स्थापना के दिन जाऊंगी.’