CNG कार की है ख्‍वाहिश, ये हैं सबसे सस्ती गाड़ियां, माइलेज भी दमदार

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतें हर किसी को सता रही हैं और ऐसे में हर व्यक्ति विकल्प की तलाश में है. अगर आप भी अन्य लोगों की तरह सस्ती सीएनजी (CNG) कार तलाश रहे हैं जो अच्छा माइलेज भी देती हों, तो यहां हमने ऐसी ही कारों की एक लिस्ट तैयार की है जो कम कीमत में मिल रही है.

Maruti S-Presso
मारुति सुजुकी की मिनी एसयूवी (SUV) कही जाने वाली S-Presso की शुरुआती कीमत 5.06 लाख रुपये है. ये कार 67hp की पॉवर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. यह 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आती है. इसमें 55 लीटर का फ्यूल टैंक है. यह कार 31.2 km/kg का माइलेज देती है.

Maruti Alto CNG
मारुति सुजुकी की सबसे सस्ती हैचबैक छोटी कार अल्टो है. इसकी शुरुआती कीमत 4.66 लाख रुपये है. Maruti Alto CNG में 800CC की क्षमता का इंजन है. यह कार 40hp की पॉवर और 60Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. यह 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आती है. यह 31.59 km/kg का माइलेज देती है.

मारुति सुजुकी की कार वैगनआर भी सीएनजी किट के साथ आने लगी है. इसकी शुरुआती कीमत 5.70 लाख रुपये है. यह 58hp की पॉवर और 78Nm का टॉर्क जेनरेट करती है और इसका फ्यूल टैंक 60 लीटर का है. Wagon R CNG 32.52 km/kg माइलेज देती है.