मध्य प्रदेश में जमकर बढ़ेगी ठंड और ठिठुरन, बारिश का अलर्ट, जानें छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल

Cold and chill will increase severely in Madhya Pradesh, rain alert, know the weather condition of Chhattisgarh
Cold and chill will increase severely in Madhya Pradesh, rain alert, know the weather condition of Chhattisgarh
इस खबर को शेयर करें

Madhya Pradesh Mausam Samachar: मध्य प्रदेश में अब लगातार तापमान में गिरावट दर्ज होने का सिलसिला शुरू होने वाला है. यानी अब जमकर ठंड पड़ेगी और ठिठुरन भी बढ़ेगी. मौसम विभाग ने ठंड-ठिठुरन बढ़ने के साथ-साथ आने वाले दिनों में बारिश होने की संभवाना भी जताई है. वहीं, छत्तीसगढ़ के मौसम की बात करें तो यहां भी जोरों की ठंड पड़नी शुरू हो गई है. जानिए आज मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम-

मध्य प्रदेश में अब ठंड और बढ़ेगी. मौसम विभाग के मुताबिक अगले 72 घंटों में न्यूनतम तापमान में 2 से 3 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होने के आसार हैं. मौसम विज्ञानियों के मुताबिक सर्द हवाओं के चलते अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. पहाड़ी इलाकों मे बर्फबारी के कारण सर्द हवाएं चल ही हैं. अब प्रदेश में न्यूनतम तापमान में गिरावट का सिलसिला भी शुरू हो जाएगा. न्यूनतम तापमान में गिरावट से प्रदेश भर में ठिठुरन बढ़ेगी.

ये जिला रहा सबसे ठंडा
रविवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलों में न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस से नीचे दर्ज हुआ, जबकि अधिकतम तापमान स्थाई रहा. प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान पचमढ़ी में 7.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ. वहीं, छतरपुर जिले के नौगांव में 8.5 डिग्री, भोपाल में 12.1 डिग्री और इंदौर में 14.2 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.

बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने मध्य प्रदेश में बारिश होने की चेतावनी जारी की है. विभाग के अधिकारियों के मुताबिक दिसबंर के आखिरी सप्ताह में प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की संभावना है.

छत्तीसगढ़ मौमस समाचार
छत्तीसगढ़ में मौसम के मिजाज बदल गए हैं. सबसे ज्यादा ठंड सरगुजा संभाग के सभी जिलों में पड़ रही है. मौसम विभाग के मुताबिक अब प्रदेश के सभी जिलों में न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज होने का सिलसिला शुरू हो रहा है. आने वाले दिनों में राज्य में ठंड और ठिठुरन दोनों तेजी से बढ़ेगी.

पहाड़ों में हो रही बर्फबारी
पहाड़ों पर बर्फबारी शुरू हो गई है. जम्मू-कश्मीर समेत देश के कई पहाड़ी इलाकों में बर्फ गिर रही है. ऐसे में उत्तर से ठंडी हवाएं आ रही हैं, जो तापमान में ठंडक घोल रही हैं.