कांग्रेस सांसद ने सिद्धू पर साधा निशाना, बोले- लोग अब उन्हें पसंद नहीं करते

इस खबर को शेयर करें

अमृतसर। पंजाब में विधानसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं और अब हर किसी को 10 मार्च की तारीख का इंतजार है जब चुनाव के नतीजे घोषित होंगे। लेकिन नतीजे घोषित होने से पहले ही कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह आहूजा ने पंजाब कांग्रेस के मुखिया नवजोत सिंह सिद्धू पर तीखा हमला बोला है और कहा कि पिछले पांच साल वह जनता के बीच नहीं रहे और जिस तरह से उन्होंने पार्टी के शीर्ष नेताओं के खिलाफ सख्त भाषा का इस्तेमाल किया उसकी वजह से लोगों में उनको लेकर नाराजगी थी। ऐसे में चुनाव में उनकी जीत पर इन चीजों का असर देखने को मिले।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि सिद्धू को लेकर लोगों में नाराजगी है। बतौर राष्ट्रीय नेता पिछले पांच साल में सिद्धू ने बहुत कम समय लोगों को दिया। यही नहीं जिस तरह से वह बोलते हैं वह लोगों को पसंद नहीं आ रहा है, ये सभी बातें सिद्धू को नुकसान पहूंचा सकती है। गौर करने वाली बात है कि सिद्धू प्रदेश में ड्रग्स समेत तमाम मुद्दों पर खुलकर बोलते रहे हैं। आहूजा का कहना है कि जिस तरह से सार्वजनिक मंच पर सिद्धू असम्मानित भाषा का इस्तेमाल करते हैं वह ठीक नहीं है।

कांग्रेस सांसद ने कहा कि सिद्धू बड़े नेता हैं, कई लोग उनकी ओर देखते हैं, उनको आदर्श मानते हैं। उन्हें अपने नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए, ना ही विपक्ष के नेताओं के खिलाफ उन्हें इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करना चाहिए। बड़े नेत को अपने भाषण में अनुशासित होना चाहिए, क्योंकि उन्हें देश में राज्य का नेतृत्व करना है। बावजूद इसके कि सिद्धू स्टार प्रचारक हैं, मुख्यमंत्री चन्नी को उनके संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार करना पड़ा।

अमृतसर (ईस्ट) शिरोमणि अकाली दल के वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह मजीठिया और सिद्धू के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं आम आदमी पार्टी की ओर से जीवन ज्योत कौर इस सीट से मैदान में हैं। इस सीट पर राजनीतिक लड़ाई को लेकर आहूजा ने कहा कि इस सीट पर लड़ाई त्रिकोणीय है। अमृतसर सीट सभी दलों के लिए काफी अहम है।